1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश की मुठ्ठी में था मैच, फिर ऐसे पलटा पासा, जानें भारत की जीत के कारण

India vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश की मुठ्ठी में था मैच, फिर ऐसे पलटा पासा, जानें भारत की जीत के कारण

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है। भारत ने टेस्ट सीरीज को 2—0 से जीत लिया है। दूसरे टेस्ट मैच के हीरे श्रेयस अय्यर और आर अश्विन रहे, जिनकी सूझ बूझ से बांग्लादेश की मुठ्ठी से मैच छीन गया। दरअसल, दोनों बल्लेबाजों ने भारत टीम को मुश्किल से बाहर निकाला और जीत दिलाई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है। भारत ने टेस्ट सीरीज को 2—0 से जीत लिया है। दूसरे टेस्ट मैच के हीरे श्रेयस अय्यर और आर अश्विन रहे, जिनकी सूझ बूझ से बांग्लादेश की मुठ्ठी से मैच छीन गया। दरअसल, दोनों बल्लेबाजों ने भारत टीम को मुश्किल से बाहर निकाला और जीत दिलाई।

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

दूसरे टेस्ट मैच में एक समय ऐसा हो गया था जब कहा जाने लगा कि बांग्लादेश इस मैच को आसानी से जीत लेगा लेकिन उसकी मुठ्ठी से ये मैच कब चला गया उन्हें भी इसका एहसास नहीं हुआ। बता दें कि, चौथे दिन भारत ने अपने 7 विकेट 74 रनों पर खो दिए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने अच्छाी साझेदारी निभाते हुए टीम को जीत दिलाई। दोनों ने इस मैच में 8वें विकेट के लिए 71 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी निभाई। इस साझेदारी में अश्विन ने 42 और श्रेयस अय्यर ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली।

अश्विन का कैच छूटा और बदल गया मैच
बता दें कि, मैच में बांग्लादेश जीत के करीब पहुंच चुका था। उन्हें मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करने का एक बड़ा मौका भी मिला था। दरअसल, अश्विन जब बल्लेबाजी के लिए आए तो शुरूआत में ही मेहदी हसन मिराज की गेंद पर गच्चा खा गए और शॉर्ट लेग पर उनका एक कैच उठ गया। हालांकि शॉर्टलेग पर खड़े मोनिमुल अश्विन का यह आसान कैच नहीं ले पाए जिसका खामियाजा टीम को मैच हारकर गंवाना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...