1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारतीय बाजार में Jaguar Land Rover ने 10 उत्पाद लॉन्च का किया वादा

भारतीय बाजार में Jaguar Land Rover ने 10 उत्पाद लॉन्च का किया वादा

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में भारतीय बाजार में 10 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी का कहना है कि इन 10 मॉडलों में नई पीढ़ी की कारें और SUV दोनों शामिल होंगी। मौजूदा मॉडलों के कई अद्यतन संस्करण भी लॉन्च किए जाएंगे। ऑटोमेकर कंपनी, जगुआर लैंड रोवर का लक्ष्य घरेलू लक्जरी कार बाजार में इन लॉन्च के साथ अपनी स्थिति को मजबूत करना है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Jaguar Land Rover Promises 10 Product Launches In The Indian Market

नई दिल्ली: जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में भारतीय बाजार में 10 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी का कहना है कि इन 10 मॉडलों में नई पीढ़ी की कारें और SUV दोनों शामिल होंगी। मौजूदा मॉडलों के कई अद्यतन संस्करण भी लॉन्च किए जाएंगे। ऑटोमेकर कंपनी, जगुआर लैंड रोवर का लक्ष्य घरेलू लक्जरी कार बाजार में इन लॉन्च के साथ अपनी स्थिति को मजबूत करना है।

पढ़ें :- Mid-size SUV भारत बाजार में जल्द होगी लॉन्च, फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश

आपको बता दें, हाल ही में, ब्रिटिश लक्जरी वाहन निर्माता ने अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी आई-पेस पेश किया। FY2022 में आने वाले मॉडल नई पीढ़ी के उत्पाद, फेसलिफ्ट, नई बॉडी स्टाइल, प्लग-इन-हाइब्रिड और नए पावरट्रेन होंगे, साथ ही जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने पीटीआई से कहा। जगुआर लैंड रोवर, जो टाटा समूह के स्वामित्व में है, का मानना है कि देश के लक्जरी कार बाजार में वृद्धि के लिए बहुत बड़ी जगह है।

भारतीय बाजार में लाई गई लग्जरी कार का आइडिया देश में आर्थिक विकास के अनुरूप FY2022 में दो अंकों की वृद्धि का गवाह बन सकता है और ऑटो कंपनी का लक्ष्य समग्र बाजार की गति की तुलना में तेजी से बढ़ना है। इस साल की शुरुआत में, फरवरी में, ब्रिटिश मार्की ने 2039 तक शुद्ध-शून्य कार्बन-उत्सर्जक व्यवसाय बनने की अपनी योजना की घोषणा की। वे सभी-इलेक्ट्रिक रणनीति हासिल करना चाहते हैं, जगुआर लैंड रोवर ने अपनी ‘रीइमागाइन’ वैश्विक रणनीति की घोषणा की है, जिसके तहत सभी जगुआर और लैंड रोवर के नाम 2030 तक शुद्ध इलेक्ट्रिक फॉर्म में उपलब्ध होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X