1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jammu and Kashmir : कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पाकिस्तानी आतंकी हैदर को किया ढेर

Jammu and Kashmir : कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पाकिस्तानी आतंकी हैदर को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच रविवार को मुठभेड़ जारी है। इस बीच सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorists) को मार गिराया गया है। उसकी पहचान हैदर (Haider) के तौर पर हुई है। इससे पहले शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच रविवार को मुठभेड़ जारी है। इस बीच सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorists) को मार गिराया गया है। उसकी पहचान हैदर (Haider) के तौर पर हुई है। इससे पहले शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: हिमस्खलन में दो विदेश नागरिकों की मौत, 19 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

 

हमले में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी ने इलाज के दौरान देर शाम अस्पताल में दम तोड़ दिया है। वह पुलिस नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन 112 (Police Control Room Helpline 112) में ड्राइवर के रूप में तैनात थे। घटना के बाद आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान (Search Operation) चलाया गया, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं लगा।

पुलिस ने बताया कि घटना सुबह 8.50 बजे की है। बाइक से जा रहे कांस्टेबल गुलाम हसन (Constable Ghulam Hassan) को आतंकियों ने सफाकदल इलाके में आइवा पुल के पास निशाना बनाकर गोली मारी। गोली लगते ही वह बाइक से गिर पड़े। इसके बाद आतंकी मौके से भाग निकले।

खून से लथपथ पुलिसकर्मी को तत्काल शेर-ए-कश्मीर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (Sher-e-Kashmir Institute of Medical Sciences) पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने देर शाम दम तोड़ दिया। घटना के बाद विभिन्न सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी हासिल की।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: बनिहाल में रुकी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी बोले-सुरक्षा वजहों से यात्रा रोकी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...