1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Japan : फुमिओ किशिदा होंगे जापान के अगले PM, योशिहिदे सुगा की लेंगे जगह

Japan : फुमिओ किशिदा होंगे जापान के अगले PM, योशिहिदे सुगा की लेंगे जगह

जापान के पूर्व विदेश मंत्री फुमिओ किशिदा ने बुधवार को जापान में सत्तारूढ दल लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एडीपी) के नेतृत्व के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

टोक्यो: जापान के पूर्व विदेश मंत्री फुमिओ किशिदा (Fumio Kishida) ने बुधवार को जापान में सत्तारूढ दल लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (ruling party Liberal Democratic Party) (एडीपी) के नेतृत्व के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल की है। इसके साथ ही फुमिओ किशिदा का जापान का अगला प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है। वे वर्तमान प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Incumbent Prime Minister Yoshihide Suga) की जगह लेंगे।

पढ़ें :- Bihar News : लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट सफल, बेटी रोहणी ने की डोनेट

लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के नए नेता के रूप में किशिदा का संसद में सोमवार को अगला प्रधान मंत्री चुना जाना निश्चित है, जहां उनकी पार्टी और गठबंधन सहयोगी के पास संसदीय बहुमत है। बता दें कि आज ही सत्तारूढ़ पार्टी के नए नेता के लिए वोटिंग हुई है।

जापान का अगला प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल चार उम्मीदवारों में से दो महिलाएं भी थीं। साने ताकाइची और सेको नोडा पिछले 13 साल में देश की पहली महिलाएं हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री पद के चुनाव में सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेतृत्व के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...