1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अवैध खनन केस में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, हाई कोर्ट के फैसले को किया रद्द

अवैध खनन केस में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, हाई कोर्ट के फैसले को किया रद्द

अवैध खनन केस (Illegal Mining Case) में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  से बड़ी राहत दी है । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) के फैसले को रद्द कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अवैध खनन केस (Illegal Mining Case) में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  से बड़ी राहत दी है । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) के फैसले को रद्द कर दिया है। हाई कोर्ट ने अवैध खनन केस (Illegal Mining Case)  में मुख्यमंत्री के खिलाफ जांच को लेकर दायर जनहित याचिका को सुनवाई के योग्य माना था। अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren)ने ट्वीट किया कि ”सत्यमेव जयते।”

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इससे पहले हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा था कि सीबीआई (CBI)और ईडी (ED) की जांच की मांग को लेकर दायर याचिका लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई झारखंड की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश है। सोरेन को खनन पट्टा आवंटित किए जाने के दावों के बाद चुनाव आयोग ने भी इस मामले की जांच शुरू की थी। इसी केस में सोरेन की सदस्यता पर तलवार लटकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...