1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Kishangarh Switzerland of Rajasthan : प्री-वेडिंग शूट के लिए भी पॉपुलर किशनगढ़,मार्बल सिटी टूरिस्टों का दिल जीत लेता है

Kishangarh Switzerland of Rajasthan : प्री-वेडिंग शूट के लिए भी पॉपुलर किशनगढ़,मार्बल सिटी टूरिस्टों का दिल जीत लेता है

आजकल शादी को यादगार बनाने के लिए जोड़े शादी के हर क्षण को कैमरे में कैद कर लेना चाहते है। इन प्री वेडिंग शूट का जमाना है। राजाओं महाराजाओं की कहानियों का गवाह राजस्थान में एक जगह को भी उसकी खूबसूरती के कारण स्विट्जरलैंड की संज्ञा दी जाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kishangarh Switzerland of Rajasthan: आजकल शादी को यादगार बनाने के लिए जोड़े शादी के हर क्षण को कैमरे में कैद कर लेना चाहते है। इन प्री वेडिंग शूट का जमाना है। राजाओं महाराजाओं की कहानियों का गवाह राजस्थान में एक जगह को भी उसकी खूबसूरती के कारण स्विट्जरलैंड की संज्ञा दी जाती है। किशनगढ़ की मार्बल सिलेरी  प्री-वेडिंग शूट के लिए इस समय सबसे  खूबसूरत जगह के रूप लोकप्रिय हो रही है। राजस्थान के किशनगढ़ में की गयी फोटोग्राफी के बाद आप असली स्विट्जरलैंड को भूल जाएंगे।

पढ़ें :- अगर श्रीनगर घूमने का बना रहे प्लान,तो इस जगह जाना ना भूले

किशनगढ़ अब प्री-वेडिंग शूट के लिए भी काफी पॉपुलर हो रहा है। यहां कई फिल्मों की शूटिंग हुई है और गाने शूट होते रहते हैं।  यहां देश के कोने-कोने से पर्यटक आ रहे हैं। यह जगह अजमेर जिले में है। इस जगह को मार्बल सिटी भी कहते हैं।  यह खूबसूरत डम्पिंग यार्ड टूरिस्टों के दिल को जीत लेता है। यहां आप एक से एक मार्बल पत्थर देख पाएंगे।

 

यह डम्पिंग यार्ड मार्बल के वेस्ट पार्ट से बना है। डंपिंग यार्ड के कारण यह पूरी जगह ही सफेद पहाड़ों से घिरी हुई लगती है। दूर से देखने पर इसकी सुंदरता टूरिस्टों का दिल जीत लेती है। यहां के इस खूबसूरत डम्पिंग यार्ड को देखने ही टूरिस्ट आते हैं। यहां एक छोटा तालाब भी है। सैलानी यहां फोटोशूट करते हैं और वीडियो बनाते हैं।

पढ़ें :- फरवरी महीने में खुशनुमा हो जाता है दिल्ली और शिलांग का मौसम,घूमने का बना लें प्लान

एंट्री से पहले लेनी होती है परमिशन यहां जाने के लिए पहले आईडी कार्ड से आपका पास बनेगा और कुछ फॉर्म को भराया जाएगा। जिसके बाद आप यहां एंट्री ले सकते हैं। जो लगभग फ्री।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...