1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रोहित के टी20 और वनडे मैचों के कप्तान बनने से जानें कैसे होंगे विराट कोहली को बहुत सारे फायदे

रोहित के टी20 और वनडे मैचों के कप्तान बनने से जानें कैसे होंगे विराट कोहली को बहुत सारे फायदे

रोहित शर्मा अब टी20 के साथ साथ वनडे मैचों के भी कप्तान बना दिये गये हैं। रोहित टी-20 टीम के कप्तान पहले ही घोषित किए जा चुके थे, लेकिन वनडे टीम की कप्तानी उन्हें अभी सौंपी गई है। विराट अब सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट में ही भारत की अगुवाई करते नजर आएंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। रोहित शर्मा(Rohit Sharma) अब टी20 के साथ साथ वनडे मैचों के भी कप्तान बना दिये गये हैं। रोहित टी-20 टीम के कप्तान पहले ही घोषित किए जा चुके थे, लेकिन वनडे टीम की कप्तानी उन्हें अभी सौंपी गई है। विराट अब सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट में ही भारत की अगुवाई करते नजर आएंगे। बीसीसीआई(BCCI) के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर फैन्स का गुस्सा जमकर देखने को मिला है। ऐसा नहीं है कि बोर्ड के इस फैसले से विराट को नुकसान ही होगा। कई जगहें अब ऐसी हैं, जिसकी वजह से विराट को फायदा होगा।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

आपको बता दें कि कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टी-20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने कोहली को वनडे कप्तानी से भी हटा दिया, जबकि वो कप्तानी छोड़ना नहीं चाहते थे। लेकिन उनको सिर्फ एक फॉर्मेट में कप्तान बने रहने से विराट(Virat Kohli) पर अतिरिक्त दवाब हटेगा। क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करना मुश्किल कामों में से एक होता है। अब चूंकि, विराट एक ही फॉर्मेट की कप्तानी करेंगे तो वह अपनी बल्लेबाजी पर भी फोकस कर सकते हैं, जहां वह पिछले कुछ सालों से संघर्ष कर रहे हैं। बता दें कि विराट के इंटरनेशनल करियर (International Match) में पहली बार ऐसा मौका आया है, जब यह बल्लेबाज दो सालों से भी ज्यादा समय में एक भी सेंचुरी नहीं जड़ सका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...