1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Lionel Messi : लियोनेल मेसी ने संन्यास लेने का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी  कभी नहीं भुला पाएंगे फुटबॉल प्रेमी

Lionel Messi : लियोनेल मेसी ने संन्यास लेने का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी  कभी नहीं भुला पाएंगे फुटबॉल प्रेमी

फुटबॉल प्रेमियों के दिलों की धड़कन लियोनेल मेसी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे। दिग्गज फुटबॉलर ने मंगलवार को क्रोएशिया के खिलाफ अर्जेंटीना की 3-0 से जीत के बाद खुद इसका ऐलान कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lionel Messi : फुटबॉल प्रेमियों के दिलों की धड़कन लियोनेल मेसी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे। दिग्गज फुटबॉलर ने मंगलवार को क्रोएशिया के खिलाफ अर्जेंटीना की 3-0 से जीत के बाद खुद इसका ऐलान कर दिया है। मेसी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे।  रविवार 18 दिसंबर को कतर में होने वाला फीफा वर्ल्ड कप फाइनल मैच उनके अंतरराष्ट्रीय जीवन का आखिरी मैच होगा। अर्जेंटीना के इस कप्तान ने इस वर्ल्ड कप में अब तक अपनी टीम के लिए कुल 5 गोल दागे हैं। अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को सेमीफाइनल में 3-0 से रौंद कर छठी बार फाइनल में अपनी जगह पक्की की है।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं। फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी विश्व कप यात्रा समाप्त कर रहा हूं।” 35 वर्षीय मेसी ने कहा, ‘अगले वर्ल्ड कप में अभी काफी साल बचे हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं तब तक खेल जारी रख पाऊंगा। और ऐसे खेल का अंत करना हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ होता है।’यह छठी बार है जब अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम ने विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है।

मेसी ने कहा, ‘अब हम बस एक कदम दूर हैं। हमने बहुत कड़ा खेल खेला है और हम इस सपने को साकार करने के लिए अपना सब कुछ झोंकने को तैयार हैं।’ मेसी के नाम 96 इंटरनेशनल गोल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...