1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mainpuri Lok Sabha by-election : शिवपाल यादव, बोले – अखिलेश मैं आपको भी कभी निराश नहीं करूंगा

Mainpuri Lok Sabha by-election : शिवपाल यादव, बोले – अखिलेश मैं आपको भी कभी निराश नहीं करूंगा

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सोमवार को शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा करते हुए जसवंतनगर में पहली बार उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य पर निशाना साधा है। शिवपाल ने बिना नाम लिए कहा कि वो कह रहे हैं कि मैं शिवपाल का शिष्य हूं लेकिन शिष्य तो दूर तुम चेला भी नहीं हो। शिष्य होते तो बता कर जाते। उन्होंने कहा कि तुम तो महत्वाकांक्षी, स्वार्थी और अवसरवादी हो।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मैनपुरी । मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सोमवार को शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा करते हुए जसवंतनगर में पहली बार उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य पर निशाना साधा है। शिवपाल ने बिना नाम लिए कहा कि वो कह रहे हैं कि मैं शिवपाल का शिष्य हूं लेकिन शिष्य तो दूर तुम चेला भी नहीं हो। शिष्य होते तो बता कर जाते। उन्होंने कहा कि तुम तो महत्वाकांक्षी, स्वार्थी और अवसरवादी हो। अगर चेला भी होते तो छिपकर नहीं जाते। बताकर जाते। उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

बता दें कि कभी शिवपाल के करीबी रहे रघुराज शाक्य को भारतीय जनता पार्टी ने डिंपल यादव के खिलाफ मैदान में उतारा है। शाक्य ने खुद को मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव का चेला बताया और नामांकन से पहले वह नेताजी की समाधि पर आशीर्वाद लेने भी पहुंचे थे।जसवंतनगर के महावीर सिंह विद्यालय में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए चुनावी जनसभा में शिवपाल यादव मंच पर पहले से मौजूद थे। अखिलेश यादव मंच पर पहुंचे तो सबसे पहले शिवपाल यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

शिवपाल बोले- मैंने जो कहा उसे पूरा किया

शिवपाल यादव ने कहा कि हमारे बीच नेता जी नहीं हैं, इसलिये ये चुनाव महत्वपूर्ण हो गया है। यहां के जर्रे-जर्रे का विकास नेताजी ने किया है। बताइए पिछले 8 सालों में भाजपा ने कोई काम किया है, आपने जो बताया वो मैंने करके दिखाया। इटावा से लेकर मैनपुरी तक नेताजी के बहुत से किस्से हैं, हम लोग उन्हीं से जुड़े हैं। डिंपल को हमसे ज्यादा वोटों से जिताना, तभी नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

नेताजी के सपने को अखिलेश के साथ पूरा करेंगे

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य

शिवपाल ने कहा कि नेताजी ने हमेशा जाती और मजहब से ऊपर उठकर जोड़ने का काम किया है। नेताजी ने पूरे उत्तर प्रदेश की जनता का दिल जीता है। आज हमारे बीच नेता जी नहीं हैं उनके बहुत से अधूरे सपने हैं, उन्हें हम और डिंपल मिलकर पूरा करेंगे। जसवंतनगर, मैनपुरी और इटावा के लिए अखिलेश को साथ लेकर सपने पूरे करेंगे।

भाजपा की सरकार बेईमान

शिवपाल ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि इन बेईमानों की सरकार ने देश को बांटने का काम किया है। गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम किया। नौकरशाही इनके कब्जे में नहीं है। किसी भी सरकारी कार्यालय में बिना रिश्वत के काम नहीं होता। ये बंटवारे का काम करते हैं। हमारा देश सेक्युलर प्रदेश है, सबको जोड़ने का काम करना चाहिए।

किसान, गरीब नौजवान परेशान हैं। इन पर कोई बात नहीं होती। अगर कोई आपको गाली दे या झगड़ा करे तो जवाब मत देना। आपको रोका जा सकता है। अगर आपने इस चुनाव को रिकॉर्ड मतों से जिता दिया तो 2024 में हम और अखिलेश मिलकर 50 सीटे जीतेंगे।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल का तूफानी पानी, 54 गेंदों में जड़ा शतक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...