1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद:नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान पर लगा मनरेगा में धांधली का आरोप,बिना मजदूरों के लगाई जाती हैं हाज़िरी

मुरादाबाद:नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान पर लगा मनरेगा में धांधली का आरोप,बिना मजदूरों के लगाई जाती हैं हाज़िरी

मुरादाबाद के ग्राम मुस्तापुर खंडसाल में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान की मनरेगा में धांधली सामने आई है,ग्रामीणों का आरोप है कि मजदूर आते नही ओर उनकी हाज़िरी लगा दी जाती है।ग्राम प्रधान के बेटे शाहनवाज का कहना है कि हमने चुनाव में बहुत पैसा खर्च किया है हम अगले पांच साल ऐसे ही करेंगे,ऐसे ही खर्च हुए पैसे की भरपाई होगी।

By रूपक त्यागी 
Updated Date

उत्तर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार रोकने की चाहे जितनी कवायद कर ले सबकुछ फेल ही नजर आता है। हम बात कर रहे है जिले में मनरेगा में आये दिन होने वाले कार्यो में गोल माल किया जा रहा है,तथा ग्राम प्रधान अपनी जेबें भरने में लग गए हैं, ताजा मामला मुरादाबाद जिले के विकास खंड डिलारी के मुस्तापुर खंडसाल गांव का है,जहाँ ग्राम नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान नथया बेगम का बेटा शहनवाज़ एंव ग्राम पंचायत अधिकारी ने मिली भगत करके मनरेगा के कार्य अपनी मर्ज़ी से करा रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी : विशेष सचिव बेसिक शिक्षा का अश्लील वीडियो वायरल, बोले- हनीट्रैप का हुआ शिकार

ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी ने गांव मे विकास कार्यो के नाम पर बड़ा खेल करते हुए नज़र आ रहे हैं,मनरेगा की अगर बात करें तो ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान अपनी हठधर्मिता के चलते अपने अपने लोगो को काम दे रहा है और उनकी एक हाजिरी की जगह पांच पांच हाजिरी लगाई जा रही हैं, जिसका खुलासा गांव के ही स्थानीय निवासी सकीर व चाँद खान ने किया है,जिसमें वगैर कार्य के भुगतान का खुलासा हुआ है।जब इस सम्बंध में ग्राम प्रधान से बात की गई तो उसके बेटे कहना था कि अब तो पांच साल ऐसे ही करेंगे,चुनाव में बहुत पैसा खर्च हुआ है,उसकी भरपाई भी तो करनी है,साथ ही ग्राम प्रधान ने यह भी कहा कि जहां मर्ज़ी शिकायत कर लो तुम मेरा कुछ नही बिगाड़ पाओगे। अब देखना ये होगा कि ये खबर मीडिया में आने के बाद सरकार इस हठधर्मी प्रधान के खिलाफ कोई कार्रवाई करती है या ये प्रधान यूं ही अपनी जेब भरता रहेगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...