1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. नई ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक इंडिया 9 अगस्त को लॉन्च

नई ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक इंडिया 9 अगस्त को लॉन्च

ऑडी इंडिया ने एक टीजर इमेज के जरिए भारत में नई RS5 स्पोर्टबैक के आने का खुलासा किया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

भारत में अगले सप्ताह 9 अगस्त को लॉन्च होने वाला, चार दरवाजों वाला स्पोर्ट्स सैलून किफायती और व्यावहारिक S5 स्पोर्टबैक और भारत लाइनअप में क्रूर और शक्तिशाली RS7 स्पोर्टबैक के बीच स्थित होगा। जबकि हुड के नीचे यांत्रिकी अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है, इस बार जो सबसे बड़ा बदलाव पेश किया जा सकता है वह चार दरवाजों वाली स्पोर्टबैक बॉडी स्टाइल होगा, जो 2018 में पेश किए गए दो दरवाजों वाले कूपे के विपरीत होगा। RS5 के केंद्र में होगा। परिचित 2.9-लीटर V6 द्वि-टर्बो TFSI पेट्रोल इंजन हो जो 444bhp और एक हथौड़ा 600Nm का टार्क उत्पन्न करता है। मोटर को एक त्वरित-शिफ्टिंग आठ-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के माध्यम से बिजली वितरित करता है। RS5 3.9 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की गति से 250 किमी प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ता है।

पढ़ें :- ओला इलेक्ट्रिक घड़ी की सिर्फ दो दिन में 1,100 करोड़ रुपये की ऑनलाइन बुकिंग हुई
Jai Ho India App Panchang

RS5 में सूक्ष्म स्टाइलिंग ट्विक्स मिलने की उम्मीद है। लंबा बोनट एक हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ सिंगल-पीस ग्लॉस-ब्लैक ईएस-विशिष्ट फ्रंट ग्रिल तक बहता है जो दोनों तरफ आक्रामक दिखने वाले मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स से घिरा हुआ है। फ्रंट बंपर और एयर इनलेट को फिर से डिजाइन किया गया है और अब यह बड़ा हो गया है, जो इसे और अधिक स्टाइलिश लुक देता है। ग्रिल के ऊपर एक सेकेंडरी स्लिम और फंक्शनल हॉरिजॉन्टल एयर वेंट है जो 1984 के ऑडी स्पोर्ट क्वाट्रो से प्रेरणा लेता है।

किनारों पर नए सिल ट्रिम और 19-इंच के अलॉय व्हील हैं जिन्हें 20-इंच के बड़े पहियों में अपग्रेड किया जा सकता है। RS5 के पिछले हिस्से में थोड़ी उभरी हुई बूट-लाइन मिलती है जिसे लिप स्पॉइलर के साथ और बढ़ाया जाता है। स्प्लिट एलईडी टेललाइट्स स्लीक हैं और एक नया ग्राफिक डिज़ाइन प्राप्त करते हैं। अंडाकार आकार के जुड़वां निकास युक्तियों द्वारा बम्पर को हाइलाइट किया गया है और अब क्रोम में समाप्त हो गया है अंदर, 10.1 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम अब नवीनतम MIB3 द्वारा संचालित है। इसके अलावा, केबिन के ब्लैक एंड ग्रे थीम में लेदर और अलकेन्टारा के साथ आरएस-स्पेक स्पोर्ट्स सीट, स्टीयरिंग व्हील और आर्मरेस्ट और सीटों पर उभरा हुआ आरएस लोगो मिलने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...