1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. इस हफ्ते भारत में लॉन्च होगा नया TVS 125cc स्कूटर

इस हफ्ते भारत में लॉन्च होगा नया TVS 125cc स्कूटर

नया 125cc स्कूटर सबसे अधिक TVS Jupiter 125 होने की संभावना है, जो भारत में Honda Activa 125 और Suzuki Access 125 को सीधे टक्कर देगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

TVS मोटर कंपनी 7 अक्टूबर, 2021 को भारतीय बाजार में एक नया 125cc स्कूटर पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नए 125cc स्कूटर के TVS Jupiter 125 होने की सबसे अधिक संभावना है, जो सीधे Honda Activa 125 को टक्कर देगा।

पढ़ें :- डीजल के दाम बढ़ने से इस साल दूसरी बार बस किराए में बढ़ोतरी

सुजुकी एक्सेस 125 भारत में नया टीवीएस जुपिटर 125 एक नए डिजाइन के साथ आएगा, और इसे सेगमेंट लीडर्स के साथ-साथ 125 सीसी स्कूटर बाजार के बराबर रखने के लिए आधुनिक सुविधाओं की मेजबानी करेगा। कल लॉन्च होने से पहले, TVS ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए 125cc स्कूटर को जल्द ही लॉन्च होने वाले TVS Jupiter 125 की एक झलक साझा करने के लिए छेड़ा।

TVS द्वारा साझा की गई टीज़र छवि से, नए जुपिटर 125cc में स्कूटर के फ्रंट एप्रन के किनारों पर बड़े LED DRLs होंगे। बाकी डिज़ाइन अभी भी लपेटे में है, लेकिन रिपोर्ट्स बताती हैं कि नए 125cc स्कूटर में अपने छोटे 110cc सिबलिंग से अलग करने के लिए अपने स्वयं के अनूठे तत्व होंगे।

स्कूटर पर विभिन्न स्थानों पर अच्छी मात्रा में क्रोम के साथ-साथ पहियों के लिए एक नए डिजाइन की अपेक्षा करें। कंपनी ने नए जुपिटर 125 के पार्ट डिजिटल, पार्ट एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ सभी बुनियादी टेल-टेल संकेतों और सूचनाओं का भी खुलासा किया।

कंपन को कम करने और एक आसान सवारी की पेशकश करने के लिए हैंडलबार पर रबड़ का भी काफी उपयोग होगा। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि अंडरसीट स्टोरेज अन्य चीजों के साथ एक पूर्ण आकार के हेलमेट को स्टोर करने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करे। नए टीवीएस जुपिटर 125 को पावर देने की संभावना टीवीएस एनटॉर्क से समान 125cc, सिंगल-सिलेंडर यूनिट के साथ थोड़ी ट्यून की गई पावर डिलीवरी और कम्यूटर-आधारित सवारी के लिए एक नया इंजन मैप होगा।

पढ़ें :- टाटा पंच भारत में 18 अक्टूबर को होगा लॉन्च

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...