1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पाकिस्तान संसद में विपक्षी दलों का कब्जा, सेना बोली- पाक में राजनीतिक उठापटक से कोई लेना-देना नहीं

पाकिस्तान संसद में विपक्षी दलों का कब्जा, सेना बोली- पाक में राजनीतिक उठापटक से कोई लेना-देना नहीं

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने जहां नेशनल असेम्बली को जहां भंग करने की सिफारिश कर दी है। इसके साथ ही अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसी बीच पाकिस्तानी मीडिया से जानकारी मिल रही है कि अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद बौखलाए विपक्षी दलों ने संसद में कब्जा कर लिया है। उधर, चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट के अन्य जजों के साथ आपात बैठक बुला ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने जहां नेशनल असेम्बली को जहां भंग करने की सिफारिश कर दी है। इसके साथ ही अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसी बीच पाकिस्तानी मीडिया से जानकारी मिल रही है कि अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद बौखलाए विपक्षी दलों ने संसद में कब्जा कर लिया है। उधर, चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट के अन्य जजों के साथ आपात बैठक बुला ली है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

पाक मीडिया की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, विपक्षी दलों ने संसद की कार्यवाही खुद से ही शुरू कर दी है। विपक्षी नेता अयाज सादिक को स्पीकर की कुर्सी पर बैठा दिया है। विपक्ष अपनी ओर से खुद ही संसद की कार्यवाही कर रहा है।

इसी बीच पाक संसद में रविवार को हुए बवाल के बीच विपक्षी दलों ने कब्जा कर लिया है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। इसी बीच पाक सेना ने पहला बयान जारी किया है। सेना ने कहा कि उसका पाक में राजनीतिक उठापटक से कोई लेना-देना नहीं है।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज करते हुए डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने प्रस्ताव को अनुच्छेद 5 के विपरीत बताया था। प्रस्ताव खारिज होने के बाद खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को सभाएं भंग करने के लिए पत्र लिख दिया है। राष्ट्रपति ने उनकी सिफारिश को मंजूर कर लिया है। संसद को भंग कर दिया। 90 दिनों के अंदर पाकिस्तान में चुनाव होंगे। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान को विपक्ष के अलावा प्रमुख सहयोगियों की तरफ से चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। कई सहयोगी दलों ने उनका साथ छोड़ दिया था। हालांकि, इमरान खान ने भी दावा किया था कि उनके पास कई योजनाएं हैं।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...