1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Richa Chadha Birthday Special: पापा चाहते ऋचा बने journalist, भोली पंजाबन ऐसे बनी अली के दिल की रानी

Richa Chadha Birthday Special: पापा चाहते ऋचा बने journalist, भोली पंजाबन ऐसे बनी अली के दिल की रानी

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) आज अपना 36 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) का जन्म 18 दिसंबर 1986 को अमृतसर में हुआ था. ऋचा (Richa Chadha) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक दमदार रोल किए हैं और अपने टैलेंट को साबित भी किया है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Richa Chadha Birthday Special: एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) आज अपना 36 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) का जन्म 18 दिसंबर 1986 को अमृतसर में हुआ था.

पढ़ें :- Hotness Alert: Nora Fatehi ने शेयर की रेड ड्रेस में हॉट तस्वीरें, देखते ही फैन्स बोले- true beauty

ऋचा (Richa Chadha) ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक दमदार रोल किए हैं और अपने टैलेंट को साबित भी किया है. ऋचा जन्म पंजाब में हुआ था, लेकिन खालिस्तान आंदोलन के चलते उनके माता-पिता दिल्ली आकर रहने लगे थे.

उस समय एक्ट्रेस की उम्र सिर्फ डेढ़ साल थी. उन्होंने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली में ही पूरी की. ऋचा (Richa Chadha) मुंबई सोशल मीडिया में पीजी डिप्लोमा करने आई थीं. ऋचा (Richa Chadha) के माता-पिता चाहते थे कि वह एक टीवी जर्नलिस्ट बनें.

हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और ऋचा (Richa Chadha) ने 2008 में ‘ओए लकी! लकी ओय!’ फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्ट्रेस बनने से पहले ऋचा (Richa Chadha) मीडिया में ही इंटर्न कर रही थीं और अपनी मैगजीन के लिए अभय देओल का इंटरव्यू करना चाहती थीं, हालांकि एक्टर ने मना कर दिया.

लेकिन संयोग ऐसा बना कि ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने अभय देओल के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया. फैंस के बीच ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) को अनुराग कश्यप की सुपरहिट फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पॉपुलैरिटी मिली.


इस फिल्म में उनका किरदार काफी दमदार था. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में अपनी दमदार एक्टिंग से उतनी ही पॉपुलैरिटी पाई जितनी मनोज बाजपेयी या नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को मिली. उन्होंने फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की मां की भूमिका निभाई थी.

एक्ट्रेस को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक अवॉर्ड भी मिला. ऋचा ने हाल ही में अली फजल से शादी की है. दोनों 2015 से ही एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. दिलचस्प बात ये है कि ऋचा ने अली फजल से अपने प्यार का इजहार किया था. हालांकि अली फजल ने आई लव यू कहने में 3 महीने लगा दिए.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...