1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine War Live : रूस ने अपने क्षेत्र में ब्रिटिश हवाई जहाजों पर रोक लगाई

Russia Ukraine War Live : रूस ने अपने क्षेत्र में ब्रिटिश हवाई जहाजों पर रोक लगाई

रूस-यूक्रेन में छिड़ी जंग के बीच प्रतिबंधों दौर शुरू हो गया है। यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका और पश्चिमी देश रूस को प्रतिबंधों में जकड़ रहे है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Russia-Ukraine War Live : रूस-यूक्रेन में छिड़ी जंग के बीच प्रतिबंधों दौर शुरू हो गया है। यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका और पश्चिमी देश रूस को प्रतिबंधों में जकड़ रहे है। दूसरी तरफ चीन ने रूस से तमाम बड़े प्रतिबंध हटाने के ऐलान कर दिए हैं। यानि, यूक्रेन युद्ध के बीच चीन ने अमेरिका को बहुत बड़ा झटका दे दिया है। प्रतिक्रिया में रूस भी प्रतिबंध लगा रहा है। रूस ने अपने क्षेत्र में ब्रिटिश जहाजों को उड़ने पर प्रतिबंधित कर दिया। जॉर्जिया के प्रधानमंत्री गैरीबाशविली (Garibashvili) ने कहा कि रूस के खिलाफ प्रतिबंधों में जॉर्जिया शामिल नहीं होगा।

पढ़ें :- Imran Khan : इमरान खान के बेडरूम में SPY कैमरा लगाते पकड़ा गया जासूस, हत्या की साजिश?

रूस के समर्थन और विरोध को लेकर दुनिया के राष्ट्र खेमे में बंटे नजर आ रहे है। एक तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति ने साफ कर दिया है कि, वो यूक्रेन से अकेले जंग लड़ रहे हैं, वहीं, रूस के साथ चीन, पाकिस्तान, सऊदी अरब जैसे कई मुस्लिम देश खड़े नजर आ रहे हैं। चीन ने यूक्रेन और रूस के हमले की आलोचना करने से इनकार करते हुए यूक्रेन में संकट को हल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया है।

पढ़ें :- गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: दो पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और दीपक सिंघल पर कसेगा शिकंजा, सीबीआई ने जांच के लिए मांगी मंजूरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...