1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. School Open : यूपी में 6 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों अब शनिवार को भी होगी पढ़ाई

School Open : यूपी में 6 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों अब शनिवार को भी होगी पढ़ाई

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत यूपी (UP)  में 6 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों अब शनिवार को भी कक्षाएं चलेंगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने के बाद सभी शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों को उनके परिवार के साथ अनिवार्य रूप से COVID-19 टीकाकरण लगवाने का आदेश दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत यूपी (UP)  में 6 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों अब शनिवार को भी कक्षाएं चलेंगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने के बाद सभी शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों को उनके परिवार के साथ अनिवार्य रूप से COVID-19 टीकाकरण लगवाने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- जिलाधिकारी के ड्राइवर की बहू के साथ मारपीट व नशीली दवाइया दे पागल बनाने की कोशिश, Video हो रहा वायरल
Jai Ho India App Panchang

इस आदेश के जारी होने के बाद अब यूपी के माध्यमिक स्कूलों में अब छह दिन पढ़ाई होगी। सरकार के तरफ से जिला विद्यालय निरीक्षक को जारी आदेश में कहा गया है कि अब सोमवार से शनिवार तक स्कूल खोले जाए।

बता दें कि प्रदेश में 16 अगस्त से कक्षा नौ से 12 तक के माध्यमिक स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो चुकी है। पहले के आदेश में केवल पांच दिन स्कूल खोलने की बात थी। 23 अगस्त से कक्षा छह से आठ तक के बच्चों का भी स्कूल खोल दिया गया है, वहीं एक सितंबर से प्राइमरी स्कूलों में भी पढ़ाई शुरू हो चुकी है। जहां स्कूल खुले है वहां थर्मल स्‍कैनिंग के बाद ही बच्चों को स्‍कूल में प्रवेश कराने को कहा गया है।

इसके अलावा बच्‍चों को दो मास्‍क लेकर आना जरूरी है। सरकारी स्कूलों में मिड डे मील खाने के लिए अपना बर्तन साथ में लाना जरूरी है जिससे बच्‍चे एक दूसरे के बर्तनों का प्रयोग न कर सकें। बच्‍चों को अपनी पानी की बोतल साथ लाने को कहा गया है। ऑफलाइन कक्षा के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी होगी। जो बच्‍चे ऑफलाइन नहीं पढ़ना चाहते वह अभी ऑनलाइन कक्षा में शामिल हो रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी जल्द 9 करोड़ वैक्सीनेशन लक्ष्य हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा : सीएम योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...