1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. शशि थरूर ने पेट्रोल-डीजल को लेकर मोदी पर कसा तंज, पीएम को बताया टैक्स लूट

शशि थरूर ने पेट्रोल-डीजल को लेकर मोदी पर कसा तंज, पीएम को बताया टैक्स लूट

By Manali Rastogi 
Updated Date

Shashi Tharoor Lashes Out At Modi Over Petrol And Diesel Tells Pm Tax Loot

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर शनिवार को निशाना साधा। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की। इसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने पीएम मोदी को टैक्स लूट भी बताया। थरूर ने जो तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है, उसमें लिखा है कि पेट्रोल 34।70 रुपए का मिल रहा, जिसमें टैक्स अलग से लगेगा। इसपर थरूर ने कैप्शन में लिखा #ModiTaxLoot।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

बता दें, देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में भोपाल में पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और आधे दिन के बंद का आह्वान किया। इस प्रदर्शन में दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘महंगाई बढ़ती जा रही है। इससे गरीब के बजट पर असर पड़ा है। क्या वित्त मंत्री ने एक पैसा टैक्स भी अमीरों पर बढ़ाया?’ उन्होंने आगे कहा, ‘पूरा पैसा गरीब के जेब से जा रहा है। हमारी मांग सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी कम करने की है। डीजल की सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 10 गुना और पेट्रोल की 5 गुना बढ़ा दी गई है। आप इसे 2014 की रेट पर लाईये डीजल और पेट्रोल अपने आप 60-70 रुपये पर आ जाएगा।’

आपको बताते चलें कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जिस दिन देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम होगी, उस दिन को ‘अच्छा दिन’ घोषित कर दें। मालूम हो, ये पहला मौका नहीं है जब प्रियंका ने इस तरह से बीजेपी पर निशाना साधा हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...