HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. South Africa Building Collapse : दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने की भयावह घटना, मरने वालों की संख्या 32 हुई , 20 कर्मचारी लापता

South Africa Building Collapse : दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने की भयावह घटना, मरने वालों की संख्या 32 हुई , 20 कर्मचारी लापता

दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने की भयावह घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। जॉर्ज शहर में हुई इस घटना में एक निर्माणाधीन इमारत के ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

South Africa Building Collapse : दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने की भयावह घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। जॉर्ज शहर में हुई इस घटना में एक निर्माणाधीन इमारत के ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया। खबरों के अनुसार, छह दिन बाद भी एक निर्माण मजदूर जीवित मिला था, जिसके बाद और लोगों के मलबे में जिंदा दबे होने की उम्मीदें जगी थीं। हालांकि मरने वालों संख्या भी बढ़ती रही है और अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को मलबे से कम से कम 11 और शव बरामद किए गए।

पढ़ें :- Singapore Airlines : लंदन से सिंगापुर जा रहे विमान में टर्बुलेंस की वजह से एक यात्री की मौत, 30 घायल

खबरों के अनुसार, 20 कर्मचारी अब भी लापता हैं, जिससे यह आशंका बढ़ गई है कि दक्षिण अफ्रीका में इमारत ढहने की इस भयावह घटना में मरने वालों की संख्या 50 से ज्यादा पहुंच सकती है। छह मई को ढही निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत के मलबे में दबे लोगों की तलाश में 600 से अधिक आपातकालीन और अन्य कर्मी जुटे हैं। प्रशासन ने कहा कि इमारत ढहने के समय उसमें 81 श्रमिक थे और 29 को जीवित बाहर निकाल लिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...