1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Sri Lanka Emergency : श्रीलंका में राष्ट्रपति ने किया आपातकाल का एलान, हालात हुए बेकाबू

Sri Lanka Emergency : श्रीलंका में राष्ट्रपति ने किया आपातकाल का एलान, हालात हुए बेकाबू

श्रीलंका में  राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने शुक्रवार की देर रात इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। पूरे देश में कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Sri Lanka Emergency : श्रीलंका में  राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने शुक्रवार की देर रात इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। पूरे देश में कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। बता दें कि शुक्रवार को कोलंबो में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर के बाहर कर्फ्यू तोड़कर विरोध-प्रदर्शन किया। कुछ देर के लिए हालात बेकाबू हो गए।  देश में हिंसा और हंगामे का दौर चल रहा है।

पढ़ें :- कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई फटकार, बोलती हुई बंद

श्रीलंका की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। महंगाई चरम पर पहुंचने की वजह से आम जनजीवन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। देश की जनता सड़कों पर उतर गई है और राजधानी कोलंबो समेत पूरे देश में हिंसा और हंगामे का दौर चल रहा है। इस तरह के बेकाबू होते हालात को देखते हुए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने शुक्रवार की देर रात इमरजेंसी की घोषणा कर दी है।

जनता के गुस्से की वजह ये है कि देश में फ्यूल और गैस की भारी कमी हो गई है. श्रीलंका सरकार के पास तेल आयात करने के लिए विदेशी मुद्रा भंडार की बड़ी कमी है. नतीजा लोगों को पेट्रोल-डीजल के लिए कई घंटों तक लाइन में लगना पड़ रहा है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...