1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tata Punch का जबर्दस्त परफॉर्मेंस, बनी दूसरी बेस्ट सेलिंग कार

Tata Punch का जबर्दस्त परफॉर्मेंस, बनी दूसरी बेस्ट सेलिंग कार

टाटा की यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch है। टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में यह Nexon के नीचे है और कंपनी की इंडिया लाइन-अप में अब सबसे छोटी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल है। टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरियंट की कीमत 9.09 लाख रुपये है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टाटा की यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch है। टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में यह Nexon के नीचे है और कंपनी की इंडिया लाइन-अप में अब सबसे छोटी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल है। टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरियंट की कीमत 9.09 लाख रुपये है। ऑफिशियल लॉन्च के कुछ दिनों के भीतर ही Tata Punch कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

पढ़ें :- भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ Apache RTR 160 4V, जाने क्या है फीचर्स

स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ आई है टाटा पंच
Tata Punch बीएस 6 कंप्लायंट 1.2 लीटर, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आई है। सब-कॉम्पैक्ट SUV का इंजन 85hp का पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा पंच, 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT के साथ आती है। Tata Punch स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ आई है। टाटा पंच ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट आक्यूपैन्ट प्रोटेक्शन में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

अक्टूबर में बिकीं 8,453 Tata Punch
टाटा पंच (Tata Punch) 18 अक्टूबर 2021 को भारत में लॉन्च हुई थी और इस सब-कॉम्पैक्ट SUV की प्री-बुक्ड यूनिट्स की डिलीवरी तुरंत शुरू हो गईं थीं। पिछले महीने अक्टूबर में टाटा मोटर्स ने Tata Punch की भारत में 8,453 यूनिट्स बेचीं। टाटा मोटर्स के लिए अक्टूबर में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली दूसरी कार रही। 10,096 यूनिट्स की सेल्स के साथ Tata Nexon सेल्स चार्ट में पहले नंबर पर रही। टाटा नेक्सॉन ने सालाना आधार पर 95 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...