1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Swatantra Dev Singh ने अफसरों को लगाई फटकार ,कहा- पैसा कमाना बुरी बात नहीं, पर पूरी रकम डकारना गलत बात

Swatantra Dev Singh ने अफसरों को लगाई फटकार ,कहा- पैसा कमाना बुरी बात नहीं, पर पूरी रकम डकारना गलत बात

योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने शनिवार को निरीक्षण के दौरान एक नहर में गंदगी मिलने पर अफसरों को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि पूरा का पूरा पैसा डकार जाना ठीक नहीं। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मंत्रिपरिषद में जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Water Power and Flood Control Minister Swatantra Dev Singh) जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर झांसी के गरौठा में सिंचाई परियोजनाओं का निरीक्षण कर रहे थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने शनिवार को निरीक्षण के दौरान एक नहर में गंदगी मिलने पर अफसरों को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि पूरा का पूरा पैसा डकार जाना ठीक नहीं। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मंत्रिपरिषद में जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Water Power and Flood Control Minister Swatantra Dev Singh) जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर झांसी के गरौठा में सिंचाई परियोजनाओं का निरीक्षण कर रहे थे।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

इस दौरान नहर में गंदगी मिलने पर वह आग बबूला हो गए। उन्होंने अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि हर गरीब के खेत में पानी पहुंचे। पैसा कमाना बुरी बात नहीं है, लेकिन पूरा का पूरा पैसा डकार जाना बुरी बात है । इस मौके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा यह कहे जाने पर कि वह इस संबंध में पता करते हैं, श्री सिंह भड़क उठे। उन्होंने कहा कि आप क्या पता करेंगे? देखिये क्या देखना है? करोड़ों रुपये आते हैं, लेकिन नहरों की सफाई नहीं हो पाती।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

सुनिए भाजपाई मंत्री का प्रवचन, कैसे है ‘भ्रष्टाचार’ बिना कुछ काम, पूरा पैसा डकार गये ये है बुरी बात : अखिलेश यादव

जल शक्ति व बाढ़ नियंत्रण कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के वीडियो पर विपक्ष ने योगी सरकार पर तंज कसा है। सपा मुखिया और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि सुनिए भाजपाई मंत्री का प्रवचन, कैसे है ‘भ्रष्टाचार’ बिना कुछ काम, पूरा पैसा डकार गये ये है बुरी बात।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

सपा के प्रवक्ता आई पी सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा कि सिंचाई मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आज पूर्व मंत्री महेन्द्र सिंह के भ्रष्टाचार पर सवाल खड़े किए। भ्र्ष्टाचार हुआ नहरें तक साफ नहीं हुई। पैसा कमाना बुरी बात नहीं लेकिन पूरा बजट डकार जाना ठीक नहीं। ये बात उन्होंने सिंचाई विभाग के एक इंजीनियर से कही। इसका मतलब पीछे जमकर लूटपाट हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...