1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup: इस भारतीय क्रिकेटर को आज तक आउट नहीं कर पाये हैं पाकिस्तानी गेंदबाज, जानें कौन

T20 World Cup: इस भारतीय क्रिकेटर को आज तक आउट नहीं कर पाये हैं पाकिस्तानी गेंदबाज, जानें कौन

24 अक्टूबर यानी आज की रात रोमांच से भरपूर होने वाली है, क्योंकि लगभग दो साल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम एकबार फिर मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। कहने को तो टी-20 विश्व कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से हो चुका है, लेकिन तमाम क्रिकेट फैन्स को लंबे समय से इंतजार था आज की तारीख की।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। 24 अक्टूबर यानी आज की रात रोमांच से भरपूर होने वाली है, क्योंकि लगभग दो साल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम एकबार फिर मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। कहने को तो टी-20 विश्व कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से हो चुका है, लेकिन तमाम क्रिकेट फैन्स को लंबे समय से इंतजार था आज की तारीख की। इस मैच में एक बल्लेबाज ऐसा है जिस पर पूरे विश्व की निगाह रहेगी। वो खिलाड़ी भारतीय टीम(Indian Team) के कप्तान विराट कोहली हैं। विराट के आगे पाकिस्तानी बॉलर्स पूरी तरह से बेबस नजर आते हैं और क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के विश्व कप में वह टीम इंडिया के कैप्टन(Caiptan) को अबतक एक बार भी आउट नहीं कर सके हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test, Day-2 LIVE: एजाज के परफेक्ट-10 के बाद, टीम इंडिया के गेंदबाजों का कमाल, न्यूजीलैंड 62 रनों पर आल आउट

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने अबतक तीन मैच खेले हैं और तीनों में कोहली नॉटआउट रहे हैं। यानी पाकिस्तानी बॉलर्स भारतीय कप्तान को आउट करने में फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में आउट नहीं कर सके हैं। कोहली के ओवरऑल रिकॉर्ड(Overall Record) की बात करें तो विराट का बल्ला पडोसी मुल्क के खिलाफ जमकर बोलता है। विराट का सामना क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पाकिस्तान के गेंदबाजों से छह बार हुआ है, इस दौरान किंग कोहली ने जमकर धुनाई की है और 254 रन कूटे हैं। विराट का औसत 84.66 का रहा है। भारतीय कप्तान पाकिस्तान(Pakistan) के खिलाफ दो अर्धशतक भी लगा चुके हैं और 78 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। भले ही विराट का बल्ला बाकी दो फॉर्मेट में उम्मीद के मुताबिक नहीं चला हो, लेकिन टी-20 में साल 2021 में भी कोहली का विकराल रूप देखने को मिला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...