1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World cup : टीम इंडिया पहुंची सेमीफाइनल में , पाकिस्तान-बांग्लादेश में जो जीता उसका टिकट पक्का

T20 World cup : टीम इंडिया पहुंची सेमीफाइनल में , पाकिस्तान-बांग्लादेश में जो जीता उसका टिकट पक्का

T20 World cup : नीदरलैंड के खिलाफ रविवार (छह नवंबर) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की हारकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) के आउट हो गई है। इसके साथ ही टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह ग्रुप-2 से अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

T20 World cup : नीदरलैंड के खिलाफ रविवार (छह नवंबर) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की हारकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) के आउट हो गई है। इसके साथ ही टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह ग्रुप-2 से अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के चार मैच में छह अंक हैं। अब भारत अगर जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ हार भी जाता है तो भी वह सेमीफाइनल में खेलेगा। हारने की स्थिति में वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहेगा। अगर मैच जीत लेता है तो शीर्ष पर रहेगा।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa)  को नीदरलैंड ने सुपर-12 में उसके अंतिम मैच में 13 रन से हरा दिया है। अफ्रीकी टीम एक बार फिर से आईसीसी टूर्नामेंट में चोकर्स (Chokers in ICC tournaments) साबित हुई। वह ग्रुप में लगातार अच्छा खेल रही थी, लेकिन अंतिम मैच में बड़े टूर्नामेंट का दबाव नहीं झेल पाई।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद पाकिस्तान की टीम की उम्मीदें जाग गई हैं। वह अब सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। इसके लिए उसे बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतिम सुपर-12 मैच में जीत हासिल करनी होगी। अगर पाकिस्तान (Pakistan) की टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो फाइनल में एक बार फिर भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan)  का मैच देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं कैसे भारत (India)  और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच टी20 विश्व कप (T20 world cup)  का फाइनल मैच हो सकता है।

अगर ग्रुप-बी से भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीम सेमीफाइनल में पहुंचती हैं तो भारत (India)  का मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान (Pakistan) का मैच न्यूजीलैंड के साथ हो सकता है। दोनों टीमें अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में एक बार फिर आमने-सामने हो सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...