1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा ने शुरू की टियागो और टिगोर सीएनजी की डिलीवरी

टाटा ने शुरू की टियागो और टिगोर सीएनजी की डिलीवरी

टाटा टियागो सीएनजी की कीमत 6.1 लाख रुपये से 7.65 लाख रुपये के बीच है। Tigor CNG की कीमत 7.7 लाख रुपये है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

दोनों 73PS 1.2-लीटर CNG पावरट्रेन द्वारा संचालित हैं, जिन्हें 5-स्पीड MT के साथ जोड़ा गया है। हाल ही में लॉन्च हुई 2022 Tata Tiago CNG और Tigor CNG की डिलीवरी पूरे देश में शुरू हो गई है। इको-फ्रेंडली हैच की कीमत 6.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि सेडान की कीमत 7.7 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

पढ़ें :- 27 जून को लॉन्च होगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन

Deliveries of Tata Tiago iCNG and Tigor iCNG have started | NewsBytes

दोनों मॉडलों में समान 86PS 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन मिलता है; हालाँकि, यह 73PS (13PS की एक बूंद) और CNG पर 95Nm का उत्पादन करता है। कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए इको-फ्रेंडली मिल को केवल 5-स्पीड स्टिक शिफ्टर के साथ जोड़ा जा सकता है। एक 60-लीटर सीएनजी टैंक बूट पर कब्जा कर लेता है, जिसके परिणामस्वरूप सामान्य से कम कार्गो वॉल्यूम होता है।

सीएनजी पावरट्रेन को जोड़ने के अलावा, टाटा मोटर्स ने 2022 के लिए टियागो और टिगोर को डिज़ाइन परिवर्तन और नई सुविधाओं के साथ अपडेट किया है ।

Tiago CNG इसका मुकाबला Hyundai Santro , Maruti Suzuki Wagon R और Celerio के CNG वेरिएंट से करती है दूसरी ओर, Tigor CNG का मुकाबला Hyundai Aura CNG से है ।

पढ़ें :- कम मांग के कारण भारत में फिर बंद हुई Hyundai Santro

Tata Motors ने Tiago और Tigor CNG की डिलीवरी शुरू कर दी है टियागो सीएनजी की कीमत 6.10 लाख रुपये से 6.75 लाख रुपये के बीच है जबकि टिगोर सीएनजी की कीमत 7.70 लाख रुपये से 8.43 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली तक ही सीमित हैं।

Tata Tiago CNG, Tigor CNG launch price, fuel efficiency, features and more | Autocar India

ये दोनों मॉडल 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर मोटर द्वारा संचालित हैं। यह यूनिट 95 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 73 पीएस तक की पावर जेनरेट करती है। पेट्रोल मॉडल के विपरीत, जिसमें एक विकल्प के रूप में एएमटी गियरबॉक्स भी मिलता है, इन सीएनजी मॉडल में मानक के रूप में केवल 5-स्पीड मैनुअल मिलता है।

बड़े पैमाने पर 60 लीटर सीएनजी टैंक के साथ, दोनों कारों के बूट स्पेस से समझौता किया जाता है। जबकि Tigor CNG बूट स्पेस अभी भी 201 लीटर है, Tiago CNG में केवल 80 लीटर कार्गो स्पेस मिलता है। यहां, टिगोर सीएनजी उन लोगों के लिए एक समझदार विकल्प है जो रोड ट्रिप पसंद करते हैं और सामान पर समझौता नहीं करना चाहते हैं।

पढ़ें :- न्यू मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास लॉन्च
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...