1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बेहद आकर्षक लुक और दमदार क्षमता वाले इंजन से लैस होगी ट्रम्फ की ये बाइक

बेहद आकर्षक लुक और दमदार क्षमता वाले इंजन से लैस होगी ट्रम्फ की ये बाइक

This Trump Bike Will Be Equipped With An Engine With Very Attractive Look And Powerful Capability

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑटो के क्षेत्र में नये साल में बहार आ जाता है। कई कंपनियां अपना अपना प्रोडक्ट बाजारों में लाती हैं। ठीक उसी प्रकार मोटरसाइकिल की निर्माता कम्पनी ट्रम्फ ने अपनी मशहूर बाइक स्पीड ट्रीपल 1200 आरएस को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की कीमत 16.95 लाख रुपये शो रूम प्राइज तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाते हैं।

पढ़ें :- बेनेली ने लॉच की 500 सीसी की बाइक , जानें कितनी होगी कीमत

नई स्पीड ट्रीपल में कंपनी ने 1160 सीसी की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, इस इंजन का निर्माण मोटो2 रेसिंग प्रोग्राम के तहत किया गया है। यह इंजन 10,750 आरपीएम पर 180 पीएस की दमदार पावर जेनरेट करता है। पिछले मॉडल के मुकाबले इस बाइक का इंजन ज्यादा पावरफुल है। इसके अलावा इसमें फ्री ब्रीदिंग इन्टेक और एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है, जो कि इस इंजन के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मदद करता है।

कंपनी ने इस बाइक में नए इंजन के इस्तेमाल के साथ ही इसके वजन को भी कम किया है। इसका कुल वजन 198 किलोग्राम है, जो कि पिछले मॉडल से तकरीबन 10 किलोग्राम कम है। कंपनी ने एडवांस फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा टर्न नेविगेशन, गो प्रो कंट्रोल्स, कीलेस सिस्टम दिया है। इस बाइक में 15.5 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक की डिलीवरी मार्च के अंत में शुरू की जाएगी।

 

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई नई Meteor 350, कुछ ऐसे करेगी सेल को इफेक्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...