1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022
  3. UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए बसपा के 53 उम्मीदवारों की सूची जारी , यहां देखें पूरी लिस्ट

UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए बसपा के 53 उम्मीदवारों की सूची जारी , यहां देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों घोषणा होने के साथ राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी मैदान में उतारने के लिए अपने उम्मीदवारों पर मंथन शुरू कर दिया था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों घोषणा होने के साथ राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी मैदान में उतारने के लिए अपने उम्मीदवारों पर मंथन शुरू कर दिया था।  चुनावी मुकाबले के बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी की। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि तमाम दल गठबंधन करके हमें सत्ता में आने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जनता हमें सत्ता में वापस लाएगी। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि इस बार भी सत्ता में हम सर्वजन हिताय के तहत काम करेंगे।

पढ़ें :- Breaking-ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर नबा दास को गोली मारी गई हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती कराया गया

बसपा सुप्रीमो ने विपक्षी दलों पर करारा हमला करते हुए जनता को आगाह किया कि जनता विपक्ष के हथकंड़ों से सावधान रहे। मीडिया से बर्ताव को लेकर मायावती ने कहा,जातिवादी और बीएसपी विरोधी मीडिया से बचे। अपने चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में बसपा सुप्रीमो ने कहा, मैं 4 बार लोकसभा, तीन बार राज्यसभा, दो बार विधानसभा और दो बार एमएलसी रही हूं। कांशीराम जी के बाद पार्टी की मुझ पर जिम्मेदारी है, इसलिए मैं चुनाव नहीं लडूंगी। सरकार बनने पर विधान परिषद के जरिए सरकार का नेतृत्व करूंगी।

पढ़ें :- पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगी आग, 35 रुपये प्रति लीटर का भारी इजाफा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...