1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Up Election 2022 : मायावती बोलीं-यूपी में पूर्ण बहुमत से बनायेंगे सरकार

Up Election 2022 : मायावती बोलीं-यूपी में पूर्ण बहुमत से बनायेंगे सरकार

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती बुधवार सुबह मतदान करने के लिए लखनऊ के निगम नर्सरी स्कूल पहुंचीं। उन्होंने मतदान करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए लोगों से भी वोटिंग करने की अपील की। मायावती ने दावा किया कि उनकी पार्टी को सभी वर्गो का समर्थन वोट के रूप में मिल रहा है। उन्हें पूरा भरोसा है कि वर्ष 2007 की तरह मौजूदा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती बुधवार सुबह मतदान करने के लिए लखनऊ के निगम नर्सरी स्कूल पहुंचीं। उन्होंने मतदान करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए लोगों से भी वोटिंग करने की अपील की। मायावती ने दावा किया कि उनकी पार्टी को सभी वर्गो का समर्थन वोट के रूप में मिल रहा है। उन्हें पूरा भरोसा है कि वर्ष 2007 की तरह मौजूदा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी।

पढ़ें :- मोदी सरकार अहंकारी रवैया छोड़, 'अग्निपथ सैन्य भर्ती स्कीम' देश पर थोपने से बचे : Mayawati

उन्होंने कहा कि सपा और भाजपा अपनी अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। मगर बसपा के प्रति सर्वसमाज के रूझानों से उन्हें लगता है कि बसपा 2007 के विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी। उन्होंने लोगों से खासकर कमजोर दलित वर्ग से मतदान की अपील करते हुये कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के प्रयास से उन्हें वोट डालने का अधिकार मिला है। इसलिये उन्हें ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान केन्द्रों में पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिये।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सपा प्रमुख लाख दावे कर लें कि उन्हें मुस्लिम अल्पसंख्यकों को समर्थन हासिल है, लेकिन मुस्लिम क्षेत्रों में जाकर देखें तो बसपा के प्रति जबरदस्त रूझान देखने को मिल रहा है। मुस्लिम और दलित ही नहीं बल्कि अति पिछड़े और अगणी जाति के लोग यानी सर्वसमाज बसपा की सुशासन वाली सरकार चाहता है और इसके लिये बढ चढ़ कर मतदान कर रहा है।

इस बीच बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने पत्नी कल्पना मिश्रा,पुत्र कपिल मिश्रा और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ माल एवन्यू स्थित कैंट मांटेसरी स्कूज स्थित पोलिंग बूथ में जाकर वोट डाला और बसपा की भारी जीत का दावा किया।

पढ़ें :- Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना पर मायावती ने सरकार को दी नसीहत, संसद को भी विश्वास में ले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...