1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ग्रामीणों ने चंदा लगाकर कराया पुलिया का निर्माण, शिकायतों के बाद भी नहीं जागे जिम्मेदार तो ग्रामीणों ने खुद की पहल

ग्रामीणों ने चंदा लगाकर कराया पुलिया का निर्माण, शिकायतों के बाद भी नहीं जागे जिम्मेदार तो ग्रामीणों ने खुद की पहल

विधानसभा सरोजनीनगर के अर्जुनगंज गांव में जिम्मेदार विभागों की लापरवाही से परेशान ग्रामीणों ने चंदा लगाकर स्वयं पुलिया का निर्माण कराया। आपको बताते चलें की क्षेत्र के अर्जुनगंज इलाके में विभागीय लापरवाही के चलते गांव के अंदर विकास के हालात बुरे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। विधानसभा सरोजनीनगर के अर्जुनगंज गांव में जिम्मेदार विभागों की लापरवाही से परेशान ग्रामीणों ने चंदा लगाकर स्वयं पुलिया का निर्माण कराया। आपको बताते चलें की क्षेत्र के अर्जुनगंज इलाके में विभागीय लापरवाही के चलते गांव के अंदर विकास के हालात बुरे हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

यहां नाली, सड़क आदि की तमाम समस्याएं हैं जिस पर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जाता। इलाके में सुल्तानपुर रोड से महिपाल खेड़ा जाने वाली सड़क पर नाले के ऊपर बनी पुलिया बीते कई महीनों से टूटी पड़ी थी। यहां गिरने से कई लोग चोटिल भी हो गए थे।

इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार जिम्मेदार अधिकारियों से की लेकिन किसी ने भी इसकी सुनवाई नहीं की। स्थानीय निवासी अरुण यादव, रंजीत (बाबू), अमित यादव, रविकांत, कुलदीप यादव, प्रदीप यादव समेत तमाम लोगों ने बताया कि सुनवाई न होने पर तंग आकर ग्रामीणों ने महिपाल सेवा समिति के बैनर तले चंदा लगाना शुरू किया। जिसके बाद दर्जनों लोगों ने आर्थिक सहयोग से पुलिया का निर्माण कराया है। इसके निर्माण से रोजाना यहां से गुजरने वाले स्कूली बच्चों के साथ ही महिलाओं एवं बुजुर्गों को हादसों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...