HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Ways to tighten wrinkles and skin: चेहरे की झुर्रियों को दूर करके स्किन को टाइट करती हैं ये चीजें

Ways to tighten wrinkles and skin: चेहरे की झुर्रियों को दूर करके स्किन को टाइट करती हैं ये चीजें

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झु्र्रियां और लकीरें नजर आने लगती हैं। अगर समय रहते स्किन की देखभाल कर ली जाए तो इसे सही किया जा सकता है। झुर्रियों को कम करने के लिए बाजार में तमाम महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट उपलब्ध हैं।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Ways to tighten wrinkles and skin:बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झु्र्रियां और लकीरें नजर आने लगती हैं। अगर समय रहते स्किन की देखभाल कर ली जाए तो इसे सही किया जा सकता है। झुर्रियों को कम करने के लिए बाजार में तमाम महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। वहीं आयुर्वेद में कई चीजो का जिक्र है जिन्हे इस्तेमाल करने से स्किन टाइट होती है और झुर्रियां कम होती है।

पढ़ें :- Itching in skin: गर्मी की वजह से चेहरे पर हो रही है खुजली, तो फॉलो करें ये घरेलू टिप्स

ये चीजें स्किन के कोलाजन प्रोडक्शन को बढ़ाने में असर दिखाती हैं जिससे त्वचा की कसावट बढ़ती है और चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइंस कम नजर आने लगती हैं। वहीं, लटकती स्किन की दिक्कत कम करने में फेशियल एक्सरसाइज के साथ ही इन एंटी-एजिंग नुस्खों का असर दिख सकता है।

झुर्ऱियों और लटकती स्किन को टाइट करने के लिए केले का इस्तेमाल कर सकती है। केले में पौटेशियम,विटामिन और नेचुरल्स ऑयल पाये जाते है जो स्किन को टाइट करने में मदद करते हैं। इसके लिए पका हुआ केला चेहरे पर मास्क की तरह लगा लें। पंद्रह मिनट के बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए धो लें।

खीरा सेहत के साथ साथ स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है।खीरे को पीस कर इसमें रुई डुबोएं और चेहरे पर लगा लें। पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें।  इसके अलावा आप कॉफी का फेसपैक बनाकर लगा सकती है। इसके लिए क़ॉफी का पेस्ट बनाकर लगा सकते है।

कॉफी में कई ऐसे गुण पाये जाते हैं जो सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाती है और स्किन की तमाम समस्याओं से छुटकारा मिलता है।
इसके अलावा शहद स्किन को टाइट करने में मदद करता है। इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है। इसके अलावा एलोवेरा जेल को रात में सोने पहले लगा लें। फिर सुबह उठकर धो लें।

पढ़ें :- Sandalwood face pack: चेहरे पर नेचुरली ग्लो के लिए लगाएं चंदन का फेसपैक, दूर होती हैं स्किन की कई समस्याएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...