1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. सीईओ के रूप में पद छोड़ने के बाद अमेज़न के जेफ बेजोस के लिए आगे क्या है? देखिए उनका Instagram

सीईओ के रूप में पद छोड़ने के बाद अमेज़न के जेफ बेजोस के लिए आगे क्या है? देखिए उनका Instagram

बेजोस ने अमेज़ॅन के पूर्व क्लाउड कंप्यूटिंग प्रमुख एंडी जेसी को एक ऐसी कंपनी चलाने के लिए छोड़ दिया जो पहले से कहीं ज्यादा बड़ी और अधिक मूल्यवान है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Whats Next For Amazons Jeff Bezos After Stepping Down As Ceo See His Instagram

समुद्र के किनारे खड़े होकर, सेलिब्रिटी पहलवान और फिल्म स्टार ने अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस के चारों ओर अपना हाथ रखा। बेजोस, धूप के चश्मे में, एक तस्वीर के लिए मुस्कुराए और फिर इसे Instagram पर साझा किया। पुरुषों ने अभी हाल ही में Amazon Studios के लिए एक मूवी डील की घोषणा की थी।

पढ़ें :- स्नैपचैट ने डिजिटल अवतारों को बेहतर बनाने के लिए 3डी बिटमोजी पेश किया, 1,200 नए अनुकूलन विकल्प

57 वर्षीय बेजोस सोमवार को अमेजन के सीईओ का पद छोड़ रहे हैं। वह कार्यकारी अध्यक्ष और कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक बने रहेंगे, लेकिन उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि उनके पास अपना समय बिताने के लिए बहुत सी अन्य रुचियां हैं।

विज्ञान कथा प्रशंसक इस महीने अपने सबसे अच्छे दोस्त और भाई, मार्क के साथ उप-कक्षीय अंतरिक्ष में एक खुशी की सवारी की योजना बना रहा है, एक हालिया पोस्ट में कहा गया है। दूसरे में, बेजोस रिवियन द्वारा निर्मित एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के पहिये के पीछे है, एक स्टार्टअप जिसे अमेज़ॅन ने वित्त पोषित किया, एक रॉकेट कैप्सूल भूमि देखने के लिए एक चरवाहे टोपी में रेगिस्तान का पता लगाया।

अंतिम सीमा ने लंबे समय से बेजोस को आकर्षित किया है, जिन्होंने अंतरिक्ष में पर्यटन और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन में अरबों डॉलर डाले हैं। रिचर्ड ब्रैनसन के वर्जिन गेलेक्टिक के पृथ्वी से परे यात्रा का एक नया युग शुरू करने के दो सप्ताह से भी कम समय के बाद उद्यम की पहली क्रू उड़ान 20 जुलाई को शुरू होनी है।

बेजोस ने अमेज़ॅन के पूर्व क्लाउड कंप्यूटिंग प्रमुख एंडी जेसी को एक ऐसी कंपनी चलाने के लिए छोड़ दिया जो पहले से कहीं ज्यादा बड़ी और अधिक मूल्यवान है। यह स्पष्ट नहीं है कि बेजोस किनारे से कैसे शासन करेंगे। अमेज़ॅन के आने वाले सीईओ एंडी जस्सी के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

पढ़ें :- चीन ने नई मैग्लेव ट्रेन का अनावरण किया जो ट्रैक के ऊपर लेविटेट करती है, जिसकी गति 600 किमी प्रति घंटे है

बेजोस, एक हेज फंड एक्जीक्यूटिव, गैरेज उद्यमी बने, लंबे समय से परिभाषित अमेज़ॅन की संस्कृति, “ग्राहक जुनून” और “रीढ़ की हड्डी है; असहमत और प्रतिबद्ध” जैसे व्यापार के माध्यम से, साथ ही साथ एक प्रश्न चिह्न वाले उनकी टीम को कर्ट ईमेल।

बेजोस ने निवेशकों को एक अप्रैल के पत्र में कहा कि वह कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नई पहल पर ध्यान केंद्रित करेंगे और अमेज़ॅन को काम करने के लिए एक बेहतर जगह बनाएंगे। इसके बाद कर्मचारी हताशा का सामना करना पड़ा जो अलबामा में एक असफल संघीकरण अभियान के दौरान सामने आया।

हालाँकि, उनका इंस्टाग्राम टिनसेल टाउन में उनकी रुचि को उजागर करता है। बेजोस ने अमेज़ॅन स्टूडियो के लिए ऑस्कर पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब जीत के बारे में पोस्ट किया, और सीईओ के रूप में अपनी पिछली वार्षिक बैठक के दौरान उन्होंने एमजीएम खरीदने के लिए अमेज़ॅन के सौदे के माध्यम से 21 वीं सदी के लिए स्क्रीन नायकों की फिर से कल्पना करने के बारे में बात की।

ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार, उनके इंस्टाग्राम पर एक यॉट नहीं दिखाया गया है, जो एक फुटबॉल मैदान से अधिक लंबा है, जिसका कथित तौर पर मालिक बेजोस है, और जो एक सपोर्ट यॉट और हेलीपैड के साथ आएगा, ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार। उसका साथी, लॉरेन सांचेज, एक हेलीकॉप्टर पायलट है।

बेजोस ने अपने परोपकार की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए सार्वजनिक अधिकारियों से भी मुलाकात की है। उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के साथ अपने जलवायु प्रयासों पर चर्चा की और वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली को एक बेघर आश्रय का दौरा दिया, उनके पोस्ट दिखाते हैं। उन्होंने संगीत सितारों कैटी पेरी, लिल नास एक्स और लिज़ो के साथ भी कुछ मस्ती की है।

पढ़ें :- TikTok जल्द ही भारत में TickTock के रूप में वापसी कर सकता है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X