1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. World Cup 2023: वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया के सामने ये हैं बड़ी चुनौती, जानिए कैसे आ सकती है मुश्किलें

World Cup 2023: वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया के सामने ये हैं बड़ी चुनौती, जानिए कैसे आ सकती है मुश्किलें

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज चल रही है। भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रविवार को इस सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। दूसरे मैच में टीम इंडिया भले ही जीत हासिल कर ली लेकिन उसके सामने बड़ी चुनौती बनी रही। दरअसल, 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के सभी दिग्गज बल्लेबाज शुरूआत में ही पवेलियन लौट गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

World Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज चल रही है। भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रविवार को इस सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। दूसरे मैच में टीम इंडिया भले ही जीत हासिल कर ली लेकिन उसके सामने बड़ी चुनौती बनी रही। दरअसल, 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के सभी दिग्गज बल्लेबाज शुरूआत में ही पवेलियन लौट गए। इस सीरीज के साथ टीम इंडिया ने विश्व कप 2023 की तैयारियां तेज कर दी हैं। हालांकि, टीम के सामने कई बड़ी चुनौतियां बनी हुई हैं।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

टॉप बैटिंग ऑर्डर फेल
वनडे विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। इसमें सबसे बड़ी चुनौती भारत के टॉप बैटिंग ऑर्डर बल्लेबाज को लेकर है। दरअसल, अक्सर कई मैचों में भारत के टॉप बैटिंग ऑर्डर बिल्कुल फेल साबित हुआ था। इसको लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। ऐसे में विश्व कप से पहले टॉप बैटिंग ऑर्डर सुधारना बड़ी चुनौती है।

गेंदबाजी भी बड़ी चुनौती
भारत के लिए गेंदबाजी भी बड़ी चुनौती बनी हुई है। टी20 विश्व कप में गेंदबाजी के दौरान भारती की गेंदबाजी में काफी कमी देखी गयी थी। बाद में इसको लेकर सवाल भी खड़े हुए थे। ऐसे में वनडे विश्व कप से पहले गेंदबाजी में भी टीम को सुधार लाना होगा।

 

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...