HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. डब्ल्यू.वी. रमन को समर्थन दे रहे है पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन

डब्ल्यू.वी. रमन को समर्थन दे रहे है पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारत की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ भारतीय कोचों में से एक माना जाता है लेकिन मदनलाल और सुलक्षणा नाईक की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार सामिति ने उन्हें हटाकर पोवार को बहाल किया।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

रमन के मार्गदर्शन में भारत की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ भारतीय कोचों में से एक माना जाता है। लेकिन मदनलाल और सुलक्षणा नाईक की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार सामिति ने उन्हें हटाकर पोवार को बहाल किया, जिन्हें 2018 में एक दिनी टीम की कप्तान मिताली राज के साथ विवाद के बाद इसी पद से हटाया गया था ध्यान दिला दें कि पिछले हफ्ते ही बहुत ज्यादा हैरानी भरे कदम में रमन की जगह पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियक्त किया गया था। पोवार की नियुक्ति और डब्ल्यू.वी. रमन के कार्यकाल को आगे न बढ़ाए जाने के बाद बीसीसीआई फैंस और मीडिया के निशाने पर आ गया था। बहुत लोगों ने बीसीसीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए, तो सीईसी और महिला चयन समिति भी निशाने पर आ गयी. बहरहाल, अजहरुद्दीन पहले इसे दिग्गज क्रिकेटर हैं, जिन्होंने खुलकर रमन का समर्थन किया है। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने रविवार को भारतीय महिला टीम के पिछले कोच डब्ल्यूवी रमन का समर्थन करते हुए कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम के कोच के पद से हटाए गए इस पूर्व खिलाड़ी से अधिक चतुर लोग क्रिकेट में बेहद कम हैं।

पढ़ें :- IND W vs PAK W Head to Head: आज विमेंस एशिया कप भारत-पाकिस्तान की होगी भिड़ंत; जानिए किसका पलड़ा भारी

पूर्व कप्तान ने कहा है । कि डब्ल्यूवी रमन के पास काफी ‘अनुभव’ और ‘तेज दिमाग’ है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया कि रमन को हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।अजहरुद्दीन भारतीय टीम में रमन के कप्तान रहे हैं और इसके साथ ही दोनों साउथ जोन में भी एक साथ खेले हैं। उन्होंने ट्वीट किया- ‘डब्ल्यूवी र।मन की खेल की समझ और कोचिंग स्किल कई लोगों के लिए काफी मददगार हो सकती है। बहुत कम लोगों के पास क्रिकेट की इतनी गहरी समझ होती है। उनके पास कई साल का अनुभव है।

पिछले सप्ताह एक हैरानी भरे फैसले के तहत पूर्व ऑफ-स्पिनर रमेश पवार को रमन के स्थान पर भारतीय महिला टीम का कोच बना दिया गया। पवार 2018 तक भारतीय महिला टीम के कोच थे। इसके बाद मिताली राज के साथ 2018 के टी20 वर्ल्ड में उनके विवाद के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया। रमन ने वर्ल्ड कप के बीच ही कमान संभाली थी और टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक ले गए थे।

 

 

पढ़ें :- Riyan Parag की तरह ही इन खिलाड़ियों की टीम में बनती थी जगह, BCCI ने किया इग्नोर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...