1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने ट्रांसफर पर लगी रोक हटाई, यूपी में 15 जुलाई तक हो सकेंगे तबादले

योगी सरकार ने ट्रांसफर पर लगी रोक हटाई, यूपी में 15 जुलाई तक हो सकेंगे तबादले

योगी सरकार ने यूपी में अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक मंगलवार को हटा ली है। इस संबंध में शासन ने ट्रांसफर पॉलिसी जारी कर दी है। इसके अनुसार 15 जुलाई तक तबादले हो सकेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार ने यूपी में अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक मंगलवार को हटा ली है। इस संबंध में शासन ने ट्रांसफर पॉलिसी जारी कर दी है। इसके अनुसार 15 जुलाई तक तबादले हो सकेंगे।

पढ़ें :- Amit Shah's Lucknow visit: पूर्व सीएम कल्याण सिंह सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे अमित शाह

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए शासन स्तर पर ये रोक लगाई गई थी। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिव और सचिवों को निर्देश भेजा गया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि मुझे यह कहने का निर्देश हुआ है कि सरकारी अधिकारी, कर्मचारी के संबंध में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत पूर्व में 12 मई 2020 के शासनादेश द्वारा प्रतिबंधों के अधीन सभी प्रकार के स्थानांतरणों पर रोक लगाई गई थी।

इसमें कहा गया है कि सत्र 2020-21 के लिए ये व्यवस्था की जाती है कि इस सत्र में 29 मार्च 2018 के शासनादेश में प्रावधानों के अनुसार 15 जुलाई 2021 तक स्थानातंरण किए जा सकेंगे। इस संबंध में इस शासनादेश के प्रस्तर 8 में दी गई तारीख 31 मई को 15 जुलाई पढ़ा जाए। यह स्थानांतरण यथासंभव ऑनलाइन मेरिट बेस्ड प्रणाली में किए जाएंगे।

पढ़ें :- Akhilesh Yadav, बोले- 2022 में भाजपा की गेंद यूपी के स्टेडियम से पार भेजेंगे युवा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...