1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Abrar Ahmed jeevan parichay : बीपीएल कार्ड धारक अबरार अहमद ने ऐसे तय किया माननीय बनने का सफर

Abrar Ahmed jeevan parichay : बीपीएल कार्ड धारक अबरार अहमद ने ऐसे तय किया माननीय बनने का सफर

Abrar Ahmed jeevan parichay : यूपी के सुल्‍तानपुर जिले (District  Sultanpur) की निर्वाचन क्षेत्र - 187, इसौली विधानसभा सीट (Constituency - 187, Isauli ) से दोबारा निर्वाचित समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party ) के विधायक अबरार अहमद (MLA Abrar Ahmed) का सियासी सफर (political journey)  चुनौतियों भरा रहा है। कभी एक छोटी सी कोठरी में इनका गुज़ारा होता था , और क्षेत्रीय लोग इनकी आर्थिक मदद से जीवन यापन करते थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Abrar Ahmed jeevan parichay : यूपी के सुल्‍तानपुर जिले (District  Sultanpur) की निर्वाचन क्षेत्र – 187, इसौली विधानसभा सीट (Constituency – 187, Isauli ) से दोबारा निर्वाचित समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party ) के विधायक अबरार अहमद (MLA Abrar Ahmed) का सियासी सफर (political journey)  चुनौतियों भरा रहा है। कभी एक छोटी सी कोठरी में इनका गुज़ारा होता था , और क्षेत्रीय लोग इनकी आर्थिक मदद से जीवन यापन करते थे। कुछ समय बाद इन्होंने 1995 में जिला पंचायत सदस्य (Zilla Panchayat member) का चुनाव लड़ा और विजयी हुए। उस समय की जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं जानकी पाल को अध्यक्ष बनाने में अहम रोल निभाया। 2011 के पंचायत चुनाव में दूसरी बार जिला पंचायत सदस्य (Zilla Panchayat member) बने। बस यहीं से उनके सियासी सफर में मोड़ आना शुरू हुआ।

पढ़ें :- Bawan Singh jeevan Parichay : पिता की ऊंगली थाम बावन सिंह ने सीखा राजनीति का ककहरा, बने अब माहिर खिलाड़ी
Jai Ho India App Panchang

 

ये है पूरा सफरनामा

नाम- अबरार अहमद
निर्वाचन क्षेत्र – 187, इसौली सुल्तानपुर,

दल – समाजवादी पार्टी
पिता का नाम- स्व0 रफातउल्ला
जन्‍म तिथि- 08 नवम्बर, 1950
जन्‍म स्थान- अझुई (सुल्‍तानपुर)

पढ़ें :- Saroj Sonkar jeevan Parichay : उपचुनाव में सरोज सोनकर बलहा सीट पर चुनकर पहली बार पहुंची विधानसभा

धर्म- इस्लाम
जाति- मुस्लिम (खान)
शिक्षा- साक्षर, दीनी तालीम धार्मिक शिक्षा

विवाह तिथि- 07 जनवरी, 1978
पत्‍नी का नाम- अजमतुलनिशां
सन्तान- एक पुत्र, एक पुत्री
व्‍यवसाय- कृषि
मुख्यावास: ग्राम-अझुई, पोस्ट-हसनपुर, थाना-कोड़वार, जिला-सुल्तानपुर।

2012 पहली बार पहुंचे विधानसभा बने माननीय

2012 के विधान सभा में चुनाव में समाजवादी पार्टी से मुस्लिम नेता अबरार अहमद इसौली विधानसभा के लिए टिकट झटकने में कामयाब रहे। इस सीट से पार्टी झंडा लहराते हुए विधान सभा सदस्य निर्वाचित हुए। इसौली विधान सभा को मुस्लिम बाहुल्य माना जाता है।

कैसे पहुंचे फर्श से अर्श पर

पढ़ें :- Major Sunil Dutt Dwivedi jeevan Parichay : तीन बार के सिटिंंग विधायक को हराकर मेजर सुनील दत्त द्विवेदी पहुंचे विधानसभा

गुरबत की जिंदिगी जीने वाला शख्स अचानक से महलों में रहने लगा। कई गाड़ियों के काफिले में चलने लगा। महंगे मोबाइल (जिसकी कीमत लाखों में बताई जाती गई)। मिली जानकारी के अनुसार विधायक जी कभी बी पी एल कार्ड धारक भी हुआ करते थे।

अबरार अहमद कभी बेबाक अंदाज के लिए मशहूर थे तो वहीं आज बदजुबान

इसौली विधानसभा से दुबारा निर्वाचित अबरार अहमद कभी बेबाक अंदाज के लिए मशहूर थे तो वहीं आज बदजुबान हैं। बीते दिनों दिनों में जिले की प्रथम नागरिक जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह पर अपनी बदजुबानी के तीर चलाये थे जिसकी गूंज प्रदेश स्तर पर हुई थी। क्षेत्र में भी आम जनता ने काफी आक्रोश दिखाया था। कई जगहों पर विधायक अबरार अहमद का पुतला तक लोगों ने फूंका था। इससे साफ जाहिर होता है कि, आगामी विधान सभा में अबरार अहमद को क्षेत्र में जनता के सवालों का सामना करना पड़ेगा।

रात में विधानसभा बुलाकर बेईमानी करते हैं सीएम योगी

एसपी के विधायक अबरार अहमद ने जनवरी 2020 में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि योगी सरकार आने के बाद अजीब सिस्टम बन गया है। जब चाहा विधानसभा बुला लिया। रात है कि दिन यह इनके लिए मायने नहीं रखता। उन्होंने जिले के एक बीजेपी नेता और एक जिला पंचायत सदस्य पर गोवंश के मांस बेचने का आरोप भी लगा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि हाइवे पूरी तरह बना नहीं और अभी से सरकार टोल टैक्स वसूल रही है।

राजनीतिक योगदान

पढ़ें :- Dr. Sangram Yadav jeevan Parichay : पिता के ​विरोधी को रिकॉर्ड तोड़ मतों से पटखनी दे दूसरी बार बने विधायक डॉ. संग्राम यादव

2012, मार्च 16वीं विधान सभा के सदस्‍य पहली बार निर्वाचित
2012- 2013 सदस्‍य, आचार समिति (एथिक्‍स कमेटी)
2017, मार्च 17वीं विधान सभा के सदस्‍य दूसरी बार निर्वाचित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...