1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Afghanistan: तालिबान ने गुरुद्वारे में वापस लगाया निशान साहिब, भारत के दबाव में झुका तालिबान

Afghanistan: तालिबान ने गुरुद्वारे में वापस लगाया निशान साहिब, भारत के दबाव में झुका तालिबान

अफगानिस्तान (Afghanistan) में क्रूरता से दहशत फैलाने वाले तालिबान ने अफगानिस्तान में थाला साहिब गुरुद्वारे (Thala Sahib Gurdwara) से उठाए गए निशान साहिब (Nishan Sahib) को वापस रख दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान में क्रूरता से दहशत फैलाने वाले तालिबान ने अफगानिस्तान में थाला साहिब गुरुद्वारे (Thala Sahib Gurdwara) से उठाए गए निशान साहिब (Nishan Sahib) को वापस रख दिया है। खबरों के अनुसार, तालिबान (Taliban) ने यह कदम अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद उठाया। दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबान ने युद्ध तेज कर दिया है। देश में तालिबान का आतंक जारी है। इसी बीच शुक्रवार को यहां तालिबान द्वारा पख्तिया प्रांत (Pakhtia Province) के गुरुद्वारे से निशान साहिब हटाने का मामला सामने आया था। इसके बाद भारत सरकार ने इस मसले पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कही ये बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुद्वारे की छत पर निशान साहिब को पूरे सम्मान के साथ वापस रख दिया गया है। शुक्रवार शाम को तालिबान के कुछ अफसर और लड़ाके गुरुद्वारे पहुंचे थे। उन्होंने तुरंत निशान साहिब को वापस रखने का आदेश दिया।

अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से तालिबान ने वहां तेज युद्ध शुरू कर दिया।अफगानिस्तान के कई शहरों में लगातार हिंसा देखने को मिल रही है। तालिबान व अफगान सुरक्षा बलों के बीच खूनी जंग जारी है। अफ़ग़ानिस्तान के कई इलाकों पर एक बार फिर तालिबान काबिज हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...