1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Aishwarya Rai Bachchan B’day : ऐश्वर्या राय कैसे बनीं बच्चन परिवार की बहू जानें दिलचस्प किस्सा

Aishwarya Rai Bachchan B’day : ऐश्वर्या राय कैसे बनीं बच्चन परिवार की बहू जानें दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड अभिनेत्री व पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) सोमवार को अपना 48 वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जिनकी देश में ही नहीं, विदेशों में भी अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के दम पर खूब नाम कमाया है।आज भी दुनिया के हर कोने में उनके फैन हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन (Happy Birthday Aishwarya Rai Bachchan) है। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का जन्म आज ही के दिन यानी 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था, लेकिन इनका परिवार के मुंबई में शिफ्ट होने के चलते वह भी यहीं आ गईं और फिर उनकी पढ़ाई-लिखाई यहीं से हुई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री व पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) सोमवार को अपना 48 वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जिनकी देश में ही नहीं, विदेशों में भी अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के दम पर खूब नाम कमाया है।

पढ़ें :- Sabrang Film Award 2021 में रैपर हितेश्वर ने जीता 'बेस्ट भोजपुरीया रैपर' का खिताब, फैन्स को दिया श्रेय

आज भी दुनिया के हर कोने में उनके फैन हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन (Happy Birthday Aishwarya Rai Bachchan) है। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का जन्म आज ही के दिन यानी 1 नवंबर 1973 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था, लेकिन इनका परिवार के मुंबई में शिफ्ट होने के चलते वह भी यहीं आ गईं और फिर उनकी पढ़ाई-लिखाई यहीं से हुई। ऐश्वर्या अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के अलावा बच्चन परिवार की बहू होने के नाते भी अलग मुकाम रखती हैं।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन हो गईं। लोग आज भी यह जानना चाहते हैं कि आखिर कैसे ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन के दिल मिले और ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू बन गईं? आज उनके बर्थडे के मौके पर आपको बताते हैं, ऐश्वर्या राय के बच्चन परिवार की बहू बनने के पीछे का किस्सा।

ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की पहली मुलाकात 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ के सेट पर हुई थी। उन दिनों ऐश्वर्या और सलमान खान के लव स्टोरी के खूब चर्चे थे, लेकिन बाद में इनका रिश्ता टूट गया। इसके बाद विवेक ऑबेरॉय के साथ ऐश्वर्या का नाम जुड़ने लगा। फिर उसके बाद में विवेक से भी ऐश्वर्या का ब्रेकअप हो गया।

बता दें कि ऐश्वर्या से पहले अभिषेक बच्चन की सगाई कपूर खानदान की बेटी करिश्मा कपूर से हुई, लेकिन किन्हीं वजहों से दोनों का रिश्ता टूट गया। ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ के दौरान हुई दोस्ती ऐश्वर्या अभिषेक की दोस्ती का अगला पड़ाव शुरु हुआ ‘उमराव जान’ से। 2006 में फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच की नजदीकियां बढ़ने लगीं।

पढ़ें :- Pushpa Trailer Release: Allu Arjun का ट्रेलर में दिखा दिल धड़कनें वाला अंदाज, फिल्म इस डेट को होगी रिलीज

इसका खुलासा एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने किया था कि अभिषेक बच्चन ने बेहद रोमांटिक अंदाज में उन्हें प्रपोज किया था। अभिषेक ने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में ‘गुरू’ फिल्म के प्रमोशन दौरान नकली अंगूठी पहनाकर ऐश्वर्या को प्रपोज किया था। उन्होंने भी इसके लिए हामी भर दी। फिर 2007 में दोनों शादी के बंधन में भी बंध गए।

इसके बाद बेहद धूम-धाम से अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी हुई, जिसके बाद ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहू बनीं और फिर उन्होंने अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ में कदम रखे। शादी के करीब 4 साल बाद ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्या को जन्म दिया। जिनका ख्याल रखने में वह कोई कसर नहीं छोड़तीं है।आज हर मौके पर ऐश्वर्या और अभिषेक बराबरी से अपनी बेटी आराध्या का ख्याल रखते नजर आते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...