1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022
  3. Anantnag Encounter : सुरक्षाबलों ने 2 पाकिस्तानी समेत जैश के 4 आतंकी को किया ढेर, एक जवान शहीद और दो घायल

Anantnag Encounter : सुरक्षाबलों ने 2 पाकिस्तानी समेत जैश के 4 आतंकी को किया ढेर, एक जवान शहीद और दो घायल

Anantnag Encounter : जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग एनकाउंटर (Anantnag Encounter) में एक पाकिस्तानी समेत जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकी ढेर कर किया है। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद गया है। इसके साथ ही दो जवान घायल हुए हैं। यह जानकारी कश्मीर के आईजी विजय कुमार (Kashmir IG Vijay Kumar) ने गुरुवार को दी है। उन्होंने बताया कि अनंतनाग एनकाउंटर (Anantnag Encounter) के दौरान 3 जवान घायल हुए थे, जिनमें से बाद में एक जवान शहीद हो गए। हालांकि, बाकियों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Anantnag Encounter : जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग एनकाउंटर (Anantnag Encounter) में  2 पाकिस्तानी समेत जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के चार आतंकी ढेर कर किया है। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद गया है। इसके साथ ही दो जवान घायल हुए हैं। यह जानकारी कश्मीर के आईजी विजय कुमार (Kashmir IG Vijay Kumar) ने गुरुवार को दी है। उन्होंने बताया कि अनंतनाग एनकाउंटर (Anantnag Encounter) के दौरान 3 जवान घायल हुए थे, जिनमें से बाद में एक जवान शहीद हो गए। हालांकि, बाकियों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

पढ़ें :- Jammu kashmir : राजोरी आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आत्मघाती आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद, उरी दोहराने की साजिश नाकाम

 

विजय कुमार ने बताया कि दो पाकिस्तान आतंकी और चार स्थानीय आतंकी मारे गए हैं। उनके पास से दो एम-4 रायफल्स, चार एके-47 भी बरामद हुई है। आईजी विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम में तीन आतंकी मारे गए हैं। इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकी और 2 स्थानीय थे। इस तरह कुल दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए और चार लश्कर आतंकियों को ढेर किया गया।

सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर

पुलिस ने बताया कि अनंतनाग जिले के नौगाम शाहाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद बुधवार रात सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। इस अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हुए हैं। एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- Weather Report : उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा का मौसम

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ये जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी थे। मारा गया एक आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था। कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘दो अलग-अलग मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से अब तक चार की पहचान हो पाई है, जिनमें से दो के पाकिस्तानी और दो अन्य के स्थानीय नागरिक होने की जानकारी मिली है। दो अन्य आतंकवादियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। यह एक बड़ी उपलब्धि है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...