1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup 2022: ICC ने भारत और पाकिस्तान पर लगाया जुर्माना, जानिए कारण

Asia Cup 2022: ICC ने भारत और पाकिस्तान पर लगाया जुर्माना, जानिए कारण

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के बाद आईसीसी ने दोनों टीमों पर र्कारवाई की है। दोनों टीमों के बीच 28 अगस्त को भिड़ंत हुई थी। ग्रुप ए मैच में स्लो ओवर रेट के लिए दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दोनों टीमों ने तय समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं किए थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asia Cup 2022:  भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के बाद आईसीसी ने दोनों टीमों पर र्कारवाई की है। दोनों टीमों के बीच 28 अगस्त को भिड़ंत हुई थी। ग्रुप ए मैच में स्लो ओवर रेट के लिए दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दोनों टीमों ने तय समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं किए थे।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

नए नियमों के अनुसार अगर कोई टीम समय पर पूरे ओवर नहीं कर पाती, तो शेष ओवरों के दौरान 30 गज के घेरे में 4 की जगह 5 फील्डर रखना अनिवार्य होगा। बता दें कि, पाकिस्तान और भारत की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम किए थे जिसके बाद आईसीसी ने ये कार्रवाई की है।

दोनों कप्तानों ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। बता दें कि, 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हुई थी। इस मैच को भारत ने पांच विकेट से जीत लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...