HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Bangladeshi MP Murder: भारत में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के बाद लाश के किए टुकड़े-टुकड़े; तीन लोग गिरफ्तार

Bangladeshi MP Murder: भारत में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के बाद लाश के किए टुकड़े-टुकड़े; तीन लोग गिरफ्तार

Bangladeshi MP Anwarul Azim: बांग्लादेश से भारत आए आवामी लीग के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनवर (Mohammad Anwarul Azim Anwar) की पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ‘निर्ममता से हत्या’ कर दी गयी। इस मामले की जांच की राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी गयी है। बांग्लादेशी सांसद की हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि बांग्लादेश के नागरिक हैं। यह जानकारी बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Bangladesh Home Minister Asaduzzaman Khan) ने बुधवार को दी है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Bangladeshi MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश से भारत आए आवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम ‘अनार’ (Mohammad Anwarul Azim Anar) की पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ‘निर्ममता से हत्या’ कर दी गयी। इस मामले की जांच की राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी गयी है। बांग्लादेशी सांसद की हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि बांग्लादेश के नागरिक हैं। यह जानकारी बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Bangladesh Home Minister Asaduzzaman Khan) ने बुधवार को दी है।

पढ़ें :- जनता बोल रही है कि इतनी परीक्षा रद्द करने से अच्छा, रद्द कर दी जाए भाजपा सरकार : अखिलेश यादव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन बार के सांसद और आवामी लीग के कालीगंज उपजिला इकाई के अध्यक्ष अनवारुल अजीम ‘अनार’ (Mohammad Anwarul Azim Anar) इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता एक निजी दौरे पर आए थे और वह 13 तारीख से लापता थे। सांसद की बेटी ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन जब वो संपर्क नहीं कर पाईं तो उन्होंने भारत में अपने परिचित गोपाल विश्वास से संपर्क किया और इसके बाद बिस्वास ने कोलकाता में शिकायत दर्ज कराई थी। उत्तर कोलकाता के बरानगर थाने में 18 मई को उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Bangladesh Home Minister Asaduzzaman Khan) ने संवाददाताओं से कहा कि भारत में लापता हुए आवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम की कोलकाता के एक फ्लैट में हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि अभी तक हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, हत्या में शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं। यह एक सुनियोजित हत्या थी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश पुलिस ने सांसद की हत्या के संबंध नें तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मंत्री ने कहा कि भारत की पुलिस मामले में सहयोग कर रही है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सांसद की मौत पर हैरानी और दुख प्रकट किया है।

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बांग्लादेशी सांसद की 13 मई को न्यू टाउन स्थित एक फ्लैट में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। ताकि कहीं और फेंका जा सके। इसके लिए अलग-अलग तारीखों- 14, 15 और 18 मई को फ्लैट से शरीर के टुकड़े निकाले गए। दो लोगों को शव के हिस्सों को ठिकाने लगाने का काम दिया गया था, जो फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस को न्यू टाउन के फ्लैट से छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग मिले हैं। आशंका है कि शरीर के अंग छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग में भरकर निकाले गए हैं। अब पुलिस के लिए शव के हिस्सों को ढूंढना मुश्किल हो गया है।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा कि पड़ेासी देश के सांसद की हत्या की जांच राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी गई है। सीआईडी के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा कि पुलिस के पास पुख्ता जानकारी है कि अनवर की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि बंगाल पुलिस फिलहाल बांग्लादेशी सांसद का शव बरामद नहीं कर सकी है।

पढ़ें :- NEET-UG Exam 2024 : नीट गड़बड़ी मामले में बड़ा एक्शन, शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर CBI ने दर्ज की पहली FIR

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...