1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bappi Lahiri Net Worth : बप्पी दा जानें अपने पीछे कितनी छोड़ गए हैं संपत्ति

Bappi Lahiri Net Worth : बप्पी दा जानें अपने पीछे कितनी छोड़ गए हैं संपत्ति

बॉलीवुड के डिस्को किंग (Disco King of Bollywood) संगीतकार बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का बीते मंगलवार को मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में 69 साल की उम्र में निधन हो गया। बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) 80 से 90 के दशक के लोकप्रिय संगीत देने वाले संगीतकार और गायक थे। वह लगभग पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड के डिस्को किंग (Disco King of Bollywood) संगीतकार बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का बीते मंगलवार को मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में 69 साल की उम्र में निधन हो गया। बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) 80 से 90 के दशक के लोकप्रिय संगीत देने वाले संगीतकार और गायक थे। वह लगभग पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: ​बागी विधायकों की पत्नियों से संपर्क में रश्मि ठाकरे, उद्धव ने भेजा एसएमएस

बीते सोमवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया, लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उनका निधन हो गया। बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) को भारत का ‘गोल्ड मैन’ (‘Gold Man’ of India) भी कहा जाता है। भारी भरकम सोने के जेवर से हमेशा लदे रहने वाले बप्पी लाहिड़ी खुद के लिए गोल्ड को लकी मानते थे। सोने के अलावा बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)  के पास करोड़ों का बंगला और लग्जरी गाड़ियां भी थीं। अपने पीछे बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)  बड़ी संपत्ति छोड़ कर चले गए। चलिए बताते हैं बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)  की नेटवर्थ (Net Worth) कितनी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संगीत के दुनिया का बड़ा नाम बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)   की कुल कमाई 22 करोड़ रुपये है। वह फिल्मों में संगीत देते थे। प्रति एक गाने के लिए बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)   8 से 10 लाख रुपये की कमाते थे। उनकी सालाना कमाई दो करोड़ रुपये से ज्यादा और महीने में लगभग 20 लाख रुपये की कमाई करते थे।
विज्ञापन

बप्पी लाहिड़ी की कमाई और सोना

बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)  का सोना से प्यार जगजाहिर है। वह गोल्ड को अपने करियर के लिए लकी मानते थे। उन्हें सार्वजनिक जगहों पर अक्सर गोल्ड ज्वेलरी पहने देखा गया। बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)  ने साल 2014 में भाजपा के टिकट से पश्चिम बंगाल के सीरम से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उस समय अपने एफिडेविट में उन्होंने अपने पास कुल सोने की जानकारी दी थी। एफिडेविट के मुताबिक, बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri)  के पास 754 ग्राम सोना था। उस समय इस सोने की कीमत लगभग साढ़े 17 लाख रुपये से ज्यादा थी। वहीं उनकी कमाई का मुख्य जरिया संगीत था। इसके अलावा बप्पी रियलिटी टीवी शो, लाइव परफॉर्मेंस, म्यूजिक प्रोड्यूसर और एक्टिंग से कमाई करते थे।

पढ़ें :- IAS Transfer: 11 आईएएस अफसरों के हुए तबादले, देखिए लिस्ट

बप्पी लाहिड़ी का आलीशान बंगला

बप्पी लाहिड़ी मुंबई में एक आलीशान घर में रहते थे, जिसे उन्होंने साल 2001 में खरीदा था। इस लग्जरी घर की कीमत करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है।
विज्ञापन

बप्पी लाहिड़ी का कार कलेक्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बप्पी लाहिड़ी के पास लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन था। उनके पास पांच गाड़ियां थीं,जिसमें ऑडी, बीएमडब्ल्यू, टेस्ला एक्स कार शामिल हैं।

पढ़ें :- Big news Maharashtra: एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच बीती रात मुलाकात की खबर!
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...