1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BCCI का फॉरवर्ड प्लान लीक, T20 से रिटायर या बाहर हों सीनियर्स! इन 4 खिलाड़ियों के लिए भी दरवाजे पूरी तरह बंद

BCCI का फॉरवर्ड प्लान लीक, T20 से रिटायर या बाहर हों सीनियर्स! इन 4 खिलाड़ियों के लिए भी दरवाजे पूरी तरह बंद

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है। उससे एक संदेश साफ हो गया है कि बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को चुना है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों का नाम नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है। उससे एक संदेश साफ हो गया है कि बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को चुना है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों का नाम नहीं है।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दूसरे जितने भी सीनियर खिलाड़ी हैं, उन सबके लिए अगले साल T20I में खेलना अब दिल्ली दूर के समान ही नजर आता है। ऐसा हम नहीं बल्कि ये ख्याल आया है BCCI के बयान को सुनने के बाद। वो बयान जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने PTI से साझा किया है। BCCI के सूत्रों का हवाला देते हुए PTI ने लिखा है कि आने वाले महीनों में रोहित, विराट, अश्विन जैसे सीनियर्स T20 क्रिकेट खेलते नहीं दिख सकते हैं।

बीसीसीआई ने रोहित-विराट को भी यह जानकारी दे दी है कि अब बीसीसीआई भविष्य की तरफ देख रही है। केएल राहुल को भी साफ बता दिया कि वो टी20 टीम के प्लान में फिट नहीं बैठते हैं। ऋषभ पंत को भले ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली है। लेकिन, वो 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लान का हिस्सा हो सकते हैं।

इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने 6 सीनियर खिलाड़ियों को यह साफ संदेश दे दिया है कि अब उनकी भारतीय टी20 में कोई जगह नहीं है। इन क्रिकेटरों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और दिनेश कार्तिक के नाम शामिल हैं।

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि अब हम 2024 टी20 वर्ल्ड कप को लेकर प्लान बना रहे हैं। हमारे कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो 35-36 साल के हैं और ऐसे में वो हमारे लॉन्ग टर्म प्लानिंग में फिट नहीं बैठते। अगर हम अब नहीं अपनी टीम बनाना शुरू करेंगे, तो फिर कब यह होगा? ऐसे में हमने कड़े फैसले लिए हैं और, सीनियर खिलाड़ियों को यह बता दिया है कि अब वो टी20 क्रिकेट के लिहाज से हमारी प्लानिंग में फिट नहीं बैठते हैं।

पढ़ें :- Mercedes set on fire : प्रेमिका से झगड़े के बाद तमिलनाडु के डॉक्टर ने 40 लाख रुपये की अपनी मर्सिडीज में लगाई आग

बीसीसीआई ने भले ही 6 खिलाड़ियों को यह संदेश दिया है कि अब उनकी टी20 टीम में जरूरत नहीं है। इसमें से 4 के लिए तो हमेशा के लिए ही भारतीय टी20 टीम के दरवाजे बंद हो गए हैं। इनमें आर अश्विन, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है। इनकी अब भारतीय टी20 टीम में वापसी नहीं होगी। इनके अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं। यह प्लानिंग का हिस्सा तो होंगे, लेकिन, अब टी20 टीम में इन्हें मौके कम ही मिलेंगे। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक नई टीम इंडिया तैयार होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...