HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Benjamin Netanyahu : इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिकी संसद को करेंगे संबोधित

Benjamin Netanyahu : इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अमेरिकी संसद को करेंगे संबोधित

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 24 जुलाई को अमेरिकी संसद को संबोधित कर सकते हैं। रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं ने गुरुवार को घोषणा की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Benjamin Netanyahu : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 24 जुलाई को अमेरिकी संसद (US Parliament) को संबोधित कर सकते हैं। रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के नेताओं ने गुरुवार को घोषणा की। खबरों के अनुसार, इससे उन्हें इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध के महत्वपूर्ण बिंदुओं का उल्लेख करने का मौका मिलेगा। अमेरिकी नेताओं ने पिछले सप्ताह नेतन्याहू को सांसदों को संबोधित करने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया था और गुरुवार देर रात उन्होंने संबोधन की तारीख तय की।

पढ़ें :- American aircraft carrier : संयुक्त अभ्यास के लिए अमेरिकी विमानवाहक पोत दक्षिण कोरिया पहुंचा , बुसान शहर पहुंचा

यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब अमेरिका के सहयोगी और हमास आतंकवादियों पर स्थायी युद्ध विराम (ceasefire) के लिए दबाव बढ़ रहा है, क्योंकि गाजा में बढ़ती मौतों के कारण इजरायल को कूटनीतिक अलगाव का सामना करना पड़ रहा है।

नेतन्याहू को लिखे पत्र में अमेरिकी कांग्रेस के अध्यक्ष और रिपब्लिकन पार्टी के नेता माइक जॉनसन (Republican Party leader Mike Johnson), डेमोक्रेट पार्टी के नेता चक शूमर (Democrat Party leader Chuck Schumer) , रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल (Republican leader Mitch McConnell) और डेमोक्रेट हकीम जेफ्रीस (Democrat Hakeem Jeffries) ने कहा, ”ईरान, रूस और चीन के बीच बढ़ती साझेदारी सहित हमारे सामने मौजूद अस्तित्व की चुनौतियां हमारे देशों और दुनिया भर के स्वतंत्र लोगों की सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए खतरा हैं।”

उन्होंने कहा, ”हमारे संबंधों को और मजबूत करने तथा इजराइल के साथ अमेरिका की एकजुटता को दर्शाने के लिए हम आपको लोकतंत्र की रक्षा करने, आतंकवाद से मुकाबला करने तथा क्षेत्र में न्यायपूर्ण एवं दीर्घकालिक शांति स्थापित करने के वास्ते इजराइल सरकार के दृष्टिकोण को साझा करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

पढ़ें :- US airstrikes in Syria : सीरिया में US Army की बड़ी कार्रवाई , ISIS के मुहम्मद इब्राहिम को हमले में किया ढेर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...