1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी बुलडोजर को लेकर अफसरों को जारी किया बड़ा निर्देश, इनको न किया जाए परेशान

योगी बुलडोजर को लेकर अफसरों को जारी किया बड़ा निर्देश, इनको न किया जाए परेशान

यूपी की योगी सरकार के तरफ से चलाए जा रहे बुलडोजर अभियान को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी गरीब की झोपड़ी और दुकान पर बुलडोजर न चलाएं। उन्होंने कहा कि बुलडोजर सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत अपराधी और माफियाओं की अवैध संपत्ति पर ही चलाएं जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे माफिया जिन लोगों ने कमजोरों और व्यापारियों की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर लिया हो सिर्फ उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाए। किसी को परेशान न किया जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) के तरफ से चलाए जा रहे बुलडोजर अभियान (Bulldozer Campaign) को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी गरीब की झोपड़ी और दुकान पर बुलडोजर न चलाएं। उन्होंने कहा कि बुलडोजर सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत अपराधी और माफियाओं की अवैध संपत्ति पर ही चलाएं जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे माफिया जिन लोगों ने कमजोरों और व्यापारियों की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर लिया हो सिर्फ उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाए। किसी को परेशान न किया जाए।

पढ़ें :- धर्म की आड़ में जो अपमानजनक टिप्पणियां महिलाओं व शुद्र समाज को की जाती हैं उसका दर्द वो ही समझते हैं: स्वामी प्रसाद मौर्य

अवैध मून सिटी पर चला बुलडोजर

एलडीए के प्रवर्तन दल (LDA enforcement teamने गुरुवार को अवैध हाउसिंग सोसाइटी मून सिटी ( Housing Society Moon City) पर बुलडोजर (Bulldozer) चला इसे ध्वस्त कर दिया है। इसके साथ ही दो अन्य इलाकों में भी अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई है। प्रवर्तन जोन तीन के जोनल अधिकारी कमल जीत सिंह (Zonal Officer Kamal Jeet Singh) ने बताया कि नरेन्द्र तिवारी एवं आशीष शर्मा द्वारा ग्राम व पोस्ट मौदा काकोरी पर प्राधिकरण से बगैर नक्शा स्वीकृत कराए लगभग 10 वर्ष पूर्व अनाधिकृत रूप से मून सिटी नाम से अवैध प्लॉटिंग की गई थी।

निर्माण के संबंध में कोई स्वीकृत मानचित्र (Approved Map) व साक्ष्य न प्रस्तुत करने पर विहित न्यायालय के आदेश पर इसे ध्वस्त किया गया। इसी जोन में रईस अहमद (Raees Ahmed) ने मौजा प्यारेपुर में बगैर नक्शा स्वीकृत कराए अवैध प्लॉटिंग की गई थी, जिसमें ग्रुप हाउसिंग निर्माण एवं डुप्लेक्स भवनों पर रोहाउसिंग का भी निर्माण किया गया था, जिसे ध्वस्त किया गया।

इसी प्रकार प्रवर्तन जोन दो के जोनल अधिकारी डीके सिंह (Zonal Officer DK Singh) ने बताया कि आसिफ खान (Asif Khan) व अन्य ने कासिमपुर पकरी बौद्ध विहार शांति उपवन पार्किंग (Kasimpur Pakri Buddhist Vihar Shanti Upvan Parking ) स्थल के सामने कानपुर रोड पर अवैध रूप से कराए गए निर्माण को तोड़ा गया। जोन एक के विहित प्राधिकारी अमित राठौर ने बताया कि कई अवैध निर्माण तोड़े गए।

पढ़ें :- UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड ?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...