HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पीएम मोदी पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- अगले 10 सालों तक सत्ता में नहीं आएगी भाजपा

पीएम मोदी पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- अगले 10 सालों तक सत्ता में नहीं आएगी भाजपा

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha Chief Minister Naveen Patnaik) ने कहा कि ओडिशा विधानसभा चुनाव (Odisha Assembly Elections) के बाद बीजेडी (BJD) लगातार छठी बार सत्ता में लौटेगी। नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) का ये बयान पीएम मोदी (PM Modi)  के उस बयान पर का काउंटर है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha Chief Minister Naveen Patnaik) ने कहा कि ओडिशा विधानसभा चुनाव (Odisha Assembly Elections) के बाद बीजेडी (BJD) लगातार छठी बार सत्ता में लौटेगी। नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) का ये बयान पीएम मोदी (PM Modi)  के उस बयान पर का काउंटर है। जिसमें बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक रैली में कहा था कि ‘बीजेपी मुख्यमंत्री’ का शपथ ग्रहण समारोह 10 जून को भुवनेश्वर में होगा। मुख्यमंत्री ने बीजेपी अगले 10 वर्षों में लोगों का दिल नहीं जीत पाएगी, 10 जून के बारे में भूल जाइए।

पढ़ें :- BJD के भ्रष्टाचार से बहुत बड़ा नुकसान हमारे नौजवानों का हो रहा है...ओडिशा के कटक में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी  (PM Modi) को निशाने पर लेते हुए नवीन पटनायक (Naveen Patnaik)ने कहा कि ओडिशा के बहुत सारे बहादुर बेटे हैं, जिनमें से कुछ के बारे में आपने आज बात की। क्या बीजू पटनायक (Biju Patnaik) सहित उनमें से कोई भी भारत रत्न का हकदार नहीं है? ओडिशा के लोगों को मोदी और भाजपा (BJP)द्वारा 2014 और 2019 में लोगों से किए गए वादे याद हैं? आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रित करना, 2 करोड़ नौकरियां पैदा करना, एलपीजी, पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करना और दूरदराज के इलाकों में मोबाइल कनेक्टिविटी प्रदान करना। कहां हैं ये वादे? इससे पहले भी उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी दिन में सपने देख रही है।

उन्होंने ये भी कहा कि बीजू पटनायक (Biju Patnaik) के नाम पर भारत रत्न के लिए विचार क्यों नहीं किया जा रहा है? ओडिशा के बहुत सारे वीर सपूत हैं। क्या बीजू पटनायक (Biju Patnaik) सहित उनमें से कोई भी भारत रत्न का हकदार नहीं है? उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोगों को मोदी और बीजेपी के 2014 और 2019 में लोगों से किए गए वादे याद हैं और उन्होंने पिछले 24 वर्षों से बीजेडी सरकार को भी देखा है। आप केवल चुनाव के दौरान ओडिशा को याद कर रहे हैं और इससे कोई फायदा नहीं होगा।

पटनायक ने कहा कि केंद्र ने संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित किए, लेकिन ओडिशा के लिए कोई पैसा नहीं दिया गया, जबकि ये एक शास्त्रीय भाषा है। उन्होंने कहा कि मैंने शास्त्रीय ओडिसी संगीत को मान्यता देने के लिए प्रस्ताव भेजा था और आपने उन्हें दो बार खारिज कर दिया है।

पटनायक ने दावा किया कि पीएम राज्य के किसानों और एमएसपी (MSP) को दोगुना करने के अपने वादे को भी भूल गए हैं। उन्होंने कहा कि आपको ओडिशा के लोगों को ध्यान में रखना चाहिए था और तटीय राजमार्ग का निर्माण करना चाहिए था। आप फिर से इस परियोजना को भूल गए हैं।

पढ़ें :- Odisha Assembly Polls : जयराम रमेश, बोले- भाजपा और BJD एक सिक्के के दो पहलू, जनता कांग्रेस को देगी नया जनादेश

ओडिशा में सोमवार को लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के लिए भी वोटिंग होनी है। शनिवार को पीएम मोदी ने कंधमाल, बोलांगीर और बारगढ़ लोकसभा सीटों की चुनावी सभाओं में ओडिशा ‘अस्मिता’ (गौरव) को राज्य में एक प्रमुख चुनावी मुद्दे के रूप में उठाते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन पर परोक्ष हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा बीजद सरकार राज्य को “सुपर सीएम” चला रहे हैं।

आपके मुख्यमंत्री बिना कागज की मदद के सभी 30 जिलों और उनके कैपिटल के नाम नहीं बता सकते

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि मुझे यकीन है कि आपके मुख्यमंत्री बिना कागज की मदद के सभी 30 जिलों और उनके कैपिटल के नाम नहीं बता सकते। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में बोलने के लिए मजबूर हैं क्योंकि भाजपा ने ओडिशा की ‘अस्मिता’ को बचाने का फैसला किया है। यह कहते हुए कि 25 साल की अवधि एक लंबा समय है जब एक पूरी पीढ़ी वयस्क हो जाती है। मोदी ने कहा कि राज्य में विकास की सभी संभावनाएं होने के बावजूद बीजद ओडिशा का विकास नहीं कर सका।

पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा​ कि 10 जून को, भाजपा के मुख्यमंत्री भुवनेश्वर में शपथ लेंगे। हम आपको एक ऐसा मुख्यमंत्री देंगे जो ओडिशा में पैदा हुआ हो, और जो इस भूमि की परंपरा को जानता हो और उसकी सराहना करता हो। मैं सबको 10 जून को भाजपा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में निमंत्रण देता हूं। यह कहते हुए कि पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार ओडिशा में सत्ता में रहने के लायक नहीं है, मोदी ने कहा कि आज, बीजद नेताओं के खिलाफ लोगों में गुस्सा है और वे केवल एक ही बात कह रहे हैं, ‘साहिब को ओडिशा कितने दिन तक बर्दाश्त करेगा? मैं ओडिशा में चुनाव लड़ रहे बीजेपी विधायक और सांसद उम्मीदवारों के लिए दोहरा आशीर्वाद मांगने आया हूं।

जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की चाबियां गायब

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: 4 जून को BJD सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है...ओडिशा में बोले पीएम मोदी

जगन्नाथ धाम (Jagannath Dham) का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा कि भगवान जगन्नाथ ओडिया लोगों की आत्मा हैं। मोदी ने कहा कि पिछले छह सालों से श्री जगन्नाथ मंदिर (Shri Jagannath Temple) में पवित्र श्री रत्न भंडार (Shree Ratna Bhandar) के आंतरिक कक्ष की चाबियां गायब हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ‘क्या हम यह समझने के हकदार नहीं हैं कि ये चाबियां कहां हैं? राज्य प्रशासन का दावा है कि उन्होंने रत्न भंडार की डुप्लिकेट चाबियां खोज ली हैं, लेकिन उन्हें कैसे बनाया गया और किसने बनाया? इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि उनका उपयोग किया गया था या नहीं।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि राज्य प्रशासन ने इस मुद्दे की जांच एक आयोग को सौंपी थी, लेकिन ओडिशा सरकार ने रिपोर्ट के निष्कर्षों का खुलासा नहीं किया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बीजद सरकार इस मुद्दे से क्यों बच रही है? इसके पीछे क्या कारण है? राज्य प्रशासन किसे बचाने का प्रयास कर रहा है?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...