HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Lok Sabha Elections 2024: सीएम केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, देश भर में मुफ्त बिजली और फ्री शिक्षा समेत ये किए वादे

Lok Sabha Elections 2024: सीएम केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, देश भर में मुफ्त बिजली और फ्री शिक्षा समेत ये किए वादे

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 गारंटी जारी की है। इसमें देशभर में गरीबों को मुफ्त बिजली, फ्री शिक्षा समेत अन्य वादे किए गए हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, मैं यह गारंटी लेता हूं कि INDIA गठबंधन के सत्ता में आने के बाद, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ये गारंटी लागू हो।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 गारंटी जारी की है। इसमें देशभर में गरीबों को मुफ्त बिजली, फ्री शिक्षा समेत अन्य वादे किए गए हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, मैं यह गारंटी लेता हूं कि INDIA गठबंधन के सत्ता में आने के बाद, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ये गारंटी लागू हो।

पढ़ें :- लोकतंत्र/संविधान/आरक्षण को कोई ख़तरा नहीं, ख़तरा इंडी गठबंधन के नेताओं के राजनीतिक भविष्य और अस्तित्व को है: केशव मौर्य

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, 10 गारंटी में से पहली गारंटी ये है कि हम देश में 24 घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। देश में 3 लाख मेगावाट बिजली पैदा करने की क्षमता है। हमारा देश मांग से अधिक बिजली का उत्पादन कर सकता है। हम सभी गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे। इसमें 1.25 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे।

इसके साथ ही कहा, आज हमारे सरकारी स्कूलों की हालत अच्छी नहीं है। हमारी दूसरी गारंटी यह है कि हम सभी के लिए अच्छी और उत्कृष्ट निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करेंगे। सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा देंगे।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी यादव बोले-प्रधानमंत्री महंगाई का 'म' और बेरोजगारी का 'ब' नहीं बोल रहे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...