1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर, करीब 100 करोड़ की लागी थी लागत

बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर, करीब 100 करोड़ की लागी थी लागत

अवैध निर्माण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद ही सख्त हैं। अवैध निर्माण करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, इसी क्रम में रविवार को एनडीए ने बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहम के अवैध निर्माण को ढहा दिया है। दाऊद अहमद की 100 करोड़ की लागत से बन रही सात इमारत पर जमींदोज कर दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अवैध निर्माण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद ही सख्त हैं। अवैध निर्माण करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, इसी क्रम में रविवार को एनडीए ने बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहम के अवैध निर्माण को ढहा दिया है। दाऊद अहमद की 100 करोड़ की लागत से बन रही सात इमारत पर जमींदोज कर दी।

पढ़ें :- UP: रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के आरोप में घिरे जितेंद्र सिंह बब्लू BJP में शामिल

जानकारी के मुताबिक, बसपा के पूर्व सांसद का ये ​अवैध निर्माण रिवर बैंक कॉलोनी में चल रही थी। दरअसल, इसको लेकर कई बार नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी निर्माण कार्य जारी था। लगातार नोटिस के बावजूद दाऊद अहमद ने अवैध निर्माण को नहीं गिरवाया, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। बता दें कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने घोर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद दाऊद अहमद हाईकोर्ट भी गए थे, लेकिन कोई राहत न मिलने और नोटिस के खिलाफ कार्रवाई न करने पर धवस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई।

फ़िलहाल मौके पर लखनऊ जिला प्रशासन की टीम व पुलिस मुस्तैद है। संरक्षित स्मारक रेजीडेंसी के पास प्रतिबंधित क्षेत्र में दाउद अहमद ने खड़ी कर ली थी। भारतीय पुरातत्व विभाग के लगातार विरोध के बावजूद बिल्डिंग का निर्माण नहीं बंद कराया। पूरी बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई। पुरातत्व विभाग के साथ मिलकर एलडीए बिल्डिंग गिरवा रहा। पूरी बिल्डिंग ध्वस्त होगी।

 

पढ़ें :- यूपी: अखिलेश यादव ने पूछा, बसपा-कांग्रेस स्पष्ट करे उसकी लड़ाई भाजपा या सपा से?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...