HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. Byju’s India के CEO अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा , बायजू रवींद्रन संभालेंगे ऑपरेशन

Byju’s India के CEO अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा , बायजू रवींद्रन संभालेंगे ऑपरेशन

एडटेक स्टार्टअप बायजू इंडिया के सीईओ अर्जुन मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मोहन ने करीब 7 महीने पहले सीईओ का पद संभाला था। कंपनी ने बयान में कहा है कि अब बायजू के भारतीय कारोबार के रोजमर्रा के ऑपरेशन को-फाउंडर बायजू रविंद्रन संभालेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Byju’s India : एडटेक स्टार्टअप बायजू इंडिया के सीईओ अर्जुन मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मोहन ने करीब 7 महीने पहले सीईओ का पद संभाला था। कंपनी ने बयान में कहा है कि अब बायजू के भारतीय कारोबार के रोजमर्रा के ऑपरेशन को-फाउंडर बायजू रविंद्रन संभालेंगे। बायजू रविंद्रन 4 साल बाद नेतृत्व में लौट रहे हैं। मोहन बाहरी सलाहकार की भूमिका में आएंगे। इस समय संकटग्रस्त एडटेक बायजू कई मुद्दों से जूझ रहा है जो पिछले एक साल से कंपनी को परेशान कर रहे हैं।

पढ़ें :- NEET UG Re-Exam : नीट यूजी पुनः परीक्षा में 813 उम्मीदवार हुए शामिल, 750 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

रवींद्रन ने कहा, “अर्जुन ने चुनौतीपूर्ण दौर में बायजू को आगे बढ़ाने में शानदार काम किया है।” उन्होंने आगे कहा, “हम उनके नेतृत्व के लिए आभारी हैं और राजनीतिक सलाहकार के रूप में उनके निरंतर योगदान की आशा करते हैं।”  मोहन ने पिछले साल कंपनी के सीईओ के रूप में मृणाल मोहित की जगह ली थी। वे दोनों रवींद्रन के पूर्व छात्र थे।

यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब कंपनी ने अपने परिचालन को तीन केंद्रित प्रभागों में समेकित किया है – लर्निंग ऐप, ऑनलाइन क्लासेस और ट्यूशन सेंटर, और टेस्ट-प्रेप। इनमें से प्रत्येक इकाई में अलग-अलग नेता होंगे जो स्वतंत्र रूप से व्यवसाय चलाएंगे ताकि लाभप्रदता सुनिश्चित हो सके क्योंकि कंपनी गंभीर नकदी संकट के मुद्दों से जूझ रही है।

रवींद्रन ने कहा, “यह पुनर्गठन बायजू 3.0 की शुरुआत का प्रतीक है।  जो उभरते बाजार की गतिशीलता के अनुकूल ढलने के लिए तैयार है, विशेष रूप से हाइपर-व्यक्तिगत शिक्षा के क्षेत्र में।”

पढ़ें :- भारत में AI को बढ़ावा देगी केंद्र सरकार, इंडिया एआई मिशन का किया एलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...