1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Christmas Day Special: इस क्रिसमस की रात करें ये उपाय, जीवन में नहीं रहेगी कभी पैसे की कमी

Christmas Day Special: इस क्रिसमस की रात करें ये उपाय, जीवन में नहीं रहेगी कभी पैसे की कमी

5 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्रिसमस, ईसा मसीह या यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है। 25 दिसंबर को मनाए जाने वाले इस दिन को लगभग संपूर्ण विश्व मे अवकाश रहता है। लेकिन अगर हम कहें क्रिसमस डे इतना शुभ माना जाता है कि इस दिन कई लोगों कि किस्मत चमक उठती है। हर वक़्त पैसे के बारे में सोचना हमें अच्छा लगता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Christmas Day Special: 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्रिसमस (Christmas Day ) , ईसा मसीह या यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है। 25 दिसंबर (25 December) को मनाए जाने वाले इस दिन को लगभग संपूर्ण विश्व मे अवकाश रहता है। लेकिन अगर हम कहें क्रिसमस डे (Christmas Day ) इतना शुभ माना जाता है कि इस दिन कई लोगों कि किस्मत चमक उठती है। हर वक़्त पैसे के बारे में सोचना हमें अच्छा लगता है।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है, जानिए इसका क्या अर्थ है

हम सोचते हैं कि हमारे पास इतना पैसा हो जाए की दुनिया में सबसे अमीर हम ही हो जाएं। इस पैसे की चाहत में हम न जाने क्या क्या करते हैं। कई बार हम पंडितों के कहने पर कई मंदिर के दर्शन करते हैं तो कई बार कुछ ऐसा भी करते हैं जिसे करने में हमें बहुत कठिनाई होती है। आप भी अगर चाहते हैं कि आपके पास पैसे की कमी न रहे तो इस क्रिसमस (Christmas Day ) करें कुछ ऐसा।

बेसहारों को गिफ्ट

अपनों को गिफ्ट देना या सबकुछ होने पर भी कुछ नया दे देना बुराई नहीं है लेकिन इसके साथ ही इसमें कोई नयापन नहीं है। इस क्रिसमस (Christmas Day ) आप कुछ नया और लोगों से हटकर कीजिए।  इस साल आप उन लाखों बेसहारा लोगों में से कुछ को चुनिए और उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार कुछ न कुछ दें।

आपका ये गिफ्ट करना उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा और वो आपको बहुत आशीष देंगे। उनकी दुआ से आपकी बालाएं टलेंगी। इस क्रिसमस (Christmas Day ) आप गरीब बच्चों को गिफ्ट बाटें। गरीब बच्चों में कपड़े, चॉकलेट बाटंकर आप न केवल गरीब बच्चों के चेहरे पर स्माइल देंगे बल्कि आप अपने बच्चों के आगे भी रियल के हिरो साबित होंगे।

पढ़ें :- Pakistani Boy Dance Video: 'जय जय शिवशंकर' गाने पर पाकिस्तानी लड़के ने किया धमाकेदार डांस

गरीबों के सैंटा

अमीर बच्चों को तो उनके माता-पिता ही सबकुछ दिला देते हैं। उनके लिए कुछ भी ऐसा नहीं है जो उन्हें न मिले, लेकिन गरीब के बच्चे को वो सब सपने में भी नहीं दिखता। इस क्रिसमस (Christmas Day ) आप भी करें कुछ ऐसा ही. इस साल आप अपने बच्चों के लिए सेंटा बनते है लेकिन इस साल आप गरीब बच्चों के लिए सैंटा बने। जिससे उन गरीब बच्चों के चेहरे पर स्माइल आए। आप सर्दी के मौसम में गरीब बच्चों के लिए कंबल बाट सकते है।

अगर कंबल ना बाट पाए तो उनके लिए बिस्किट बाट सकते है। इस तरह से आप अपने बच्चों के आगे रियल के सैंटा बन जाएगें। गरीब बच्चों की मदद करने से भगवान भी हमारी मदद करते है। इसलिए हमेशा गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए। आपके ऐसा करने से आपकी बुरी बालाएं आपसे हट जाएंगी और आपको नए साल में भगवान् बहुत कुछ देगा। पैसा हिनहिन बल्कि भगवान् आपको हर तरह से सुखी रखेगा।

भिखारियों को खाना

अगर आप चाहते हैं कि इस क्रिसमस में आपके पास धन की बरसता हो, तो सबसे आसान तरीका है कि सड़क किनारे बैठे लोगों को खाना खिलाएं। खाना खिलाने से उनका पेट भरेगा और वो आपको दुआ देंगे। उनकी दुआ में इतनी ताकत होगी कि आप उनसे जो कुछ भी मांगेंगे वो मिल जाएगा। भले ही वो भिखारी हैं, लेकिन उनकी दुआ आपके इतने काम आएगी कि आप खुद भी ये सोच नहीं पाएंगे की आपकी जेब ऐसे कैसे भर रही है। भगवान् भी उन्हीं की सुनते हैं जो तहे दिल से उन्हें याद करते हैं।

पढ़ें :- Dhaniya Ke Upay : धनिया नहीं होने देगी आपकी जेब खाली, इस उपाय से अटके काम पूरे होने लगते हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...