HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वायनाड लोकसभा उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी सीपीआई और एलडीएफ

वायनाड लोकसभा उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी सीपीआई और एलडीएफ

सीपीआई (CPI) ने मंगलवार को कहा कि वह वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Lok Sabha Seat) में कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

तिरुवनंतपुरम। सीपीआई (CPI) ने मंगलवार को कहा कि वह वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Lok Sabha Seat) में कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी। सीपीआई के राज्य सचिव बिनॉय विश्वम (CPI state secretary Binoy Viswam) ने यहां पत्रकारों से कहा कि सीपीआई वाम लोकतांत्रिक मोर्चा ( LDF) में वायनाड लोकसभा सीट (Wayanad Lok Sabha Seat) रखती है और उसका उम्मीदवार उपचुनाव में चुनाव लड़ेगा।

पढ़ें :- भाजपा राज में पेपर लीक बना राष्ट्रीय समस्या, देश में बीते 5 सालों में 43 भर्ती परीक्षाओं के पेपर हुए लीक : प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा कि इसमें क्या संदेह है? सीपीआई और एलडीएफ (CPI and LDF) ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो भाजपा के अनुकूल हो। इसलिए, हम निश्चित रूप से वहां अपना उम्मीदवार उतारेंगे। प्रियंका की उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसी भी क्षेत्र में अपना उम्मीदवार चुनने की पूरी आजादी है।

वामपंथी नेता ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी की योजना वायनाड खाली करने की है, तो उन्हें राहुल गांधी (Rahul Gandhi)   जैसे प्रमुख नेता को दक्षिण में लाने की कोई जरूरत नहीं है। सीपीआई की वरिष्ठ नेता एनी राजा (Senior CPI leader Annie Raja) ने हाल ही में वायनाड से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections from Wayanad) में राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

नई दिल्ली में नेतृत्व बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा सीट (Rae Bareli Lok Sabha seat in Uttar Pradesh) रखेंगे और वायनाड सीट खाली करेंगे, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी  चुनाव लड़ेंगी। राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने वायनाड और रायबरेली दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से जीत हासिल की थी और उन्हें 4 जून को आए लोकसभा परिणामों के 14 दिनों के भीतर एक सीट खाली करनी थी।

पढ़ें :- पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना हम विकास कार्य को आगे बढ़ाएं : प्रियंका गांधी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...