HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Donald Trump TikTok : डोनाल्ड ट्रंप टिक टॉक से जुड़े , चंद घंटों में 11 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स जुटाए

Donald Trump TikTok : डोनाल्ड ट्रंप टिक टॉक से जुड़े , चंद घंटों में 11 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स जुटाए

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे डोनाल्ड ट्रंप लोकप्रिय वीडियो एप ‘टिकटॉक’ से जुड़ गए है जिस पर उन्होंने व्हाइट हाउस में रहने के दौरान प्रतिबंध लगाने की कोशिश की थी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Donald Trump TikTok : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे डोनाल्ड ट्रंप लोकप्रिय वीडियो एप ‘टिकटॉक’ से जुड़ गए है जिस पर उन्होंने व्हाइट हाउस में रहने के दौरान प्रतिबंध लगाने की कोशिश की थी। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप (Presidential candidate Trump) ने चीन स्थित टेक दिग्गज बाइटडांस (Tech giant Bytedance) के स्वामित्व वाले शॉर्ट वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ने के कुछ ही घंटों में दस लाख से ज़्यादा फॉलोअर्स जुटा लिए।

पढ़ें :- American aircraft carrier : संयुक्त अभ्यास के लिए अमेरिकी विमानवाहक पोत दक्षिण कोरिया पहुंचा , बुसान शहर पहुंचा

ट्रंप टिकटॉक से ऐसे समय में जुड़े हैं जब उन्हें अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 आरोपों के तहत दोषी पाया गया है। इसी के साथ वह किसी गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराए गए अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए।

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने टिकटॉक पर एक वीडियो में कहा, ‘‘यह एक सम्मान है।’’ इस वीडियो में उन्हें शनिवार रात को न्यूजर्सी में ‘अल्टीमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप’(‘Ultimate Fighting Championship’) मुकाबले में प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए और सेल्फी खिंचवाते हुए देखा गया। रविवार सुबह तक ट्रंप ने इस सोशल मीडिया मंच पर 11 लाख से अधिक ‘फॉलोअर्स’ जुटा लिए और उनके पोस्ट को 10 लाख से अधिक लोगों ने पसंद किया और 2.4 करोड़ लोगों ने उसे देखा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...